बिज़नेस

Stock Market Opening Today With Mixed Cues Sensex Opened At Red Zone And Nifty At 19320 Level


Stock Market Opening: जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के दिन आज शेयर बाजार में अच्छी हलचल देखी जा रही है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में मजबूती देखी जा रही है. हालांकि भारतीय शेयर बाजारों की शुरुआत हफ्ते के पहले कारोबारी दिन जोरदार तेजी के साथ नहीं हुई जैसी उम्मीद लगाई जा रही थी. 

कैसी रही आज बाजार की ओपनिंग

आज के कारोबार में बीएसई का सेंसेक्स 95.96 अंक या 0.15 फीसदी की गिरावट के साथ 64,852 के लेवल पर खुला है. इसके अलावा एनएसएई का निफ्टी 10.50 अंक की मामूली तेजी के साथ 19,320 पर खुला है. सेंसेक्स की गिरावट पर तो निफ्टी की मामूली तेजी के साथ शुरुआत हुई है.

सेंसेक्स और निफ्टी के शेयरों का हाल

सेंसेक्स के 30 में 23 शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं और इसके 7 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. इसके अलावा निफ्टी की बात करें तो इसके 35 शेयरों में तेजी के साथ कारोबार देखा जा रहा है और 15 शेयरों में गिरावट दर्ज की जा रही है. 

किन सेक्टोरल इंडेक्स में है आज उछाल

सेक्टोरल इंडेक्स में देखा जाए तो पीएसयू बैंकों को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर्स में तेजी के हरे निशान के साथ कारोबार देखा जा रहा है. आज आईटी इंडेक्स सबसे ज्यादा 0.72 फीसदी चढ़ा है और हेल्थकेयर इंडेक्स में 0.65 फीसदी की उछाल देखी जा रही है. कंज्यूमर ड्यूरेबल्स का शेयर करीब 0.50 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार देखा जा रहा है. पीएसयू बैंक शेयर लाल निशान में हालांकि दिखाई दे रहे हैं.

Jio Financial Services की आज है लिस्टिंग

आज रिलायंस इंडस्ट्रीज से डीमर्ज हुए जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग होने वाली है और इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में भी ऊपरी स्तरों पर कारोबार हो रहा है. आज निवेशकों को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों की अच्छी लिस्टिंग होने की उम्मीद बनी हुई है.

ये भी पढ़ें

Mera Bill Mera Adhikar: खरीदे गए सामान का बिल अपलोड कर पाएं 1 करोड़ रुपये तक का कैश प्राइज, जानें सरकार की नई स्कीम

#Stock #Market #Opening #Today #Mixed #Cues #Sensex #Opened #Red #Zone #Nifty #Level

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button