बिज़नेस

Stock Market Opening Today With Huge Gain On Account Of Positive Sentiment Of Space Shares


Stock Market Opening: बीते दिन बुधवार को भारत के चंद्रयान ने चांद पर कदम रखा, सारी दुनिया में भारत का परचम और बुलंद हो गया. भारत के चंद्रयान की इस उपलब्धि के चलते आज इससे जुड़े शेयरों में भी उड़ान देखी जा रही है. प्री-ओपनिंग में चंद्रयान के निर्माण से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है. एलएंडटी, एचएएल, मातृ टेक, नेल्को और सेंट्रम इलेक्ट्रोनिक्स के शेयरों में जोरदार तेजी बनी हुई है. आज अडानी शेयरों में भी उछाल देखा जा रहा है और आईटी शेयरों में जबरदस्त बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है.

कैसी रही आज बाजार की ओपनिंग

आज के दिन शेयर बाजार की ओपनिंग में बीएसई का सेंसेक्स 289.21 अंक या 0.44 फीसदी की तेजी के साथ 65,722 पर कारोबार खुला है. इसके अलावा एनएसई का निफ्टी 91.15 अंक या 0.47 फीसदी की बढ़त के साथ 19,535 के लेवल पर कारोबार की ओपनिंग हुई है. 

शुरुआती 15 मिनट में ही सेंसेक्स करीब 350 अंक चढ़ा

सुबह 9 बजकर 28 मिनट पर बीएसई का सेंसेक्स 340.96 अंक या 0.52 फीसदी चढ़कर 65,774 के लेवल पर आ गया है. वहीं निफ्टी में 101.45 अंक या 0.52 फीसदी की उछाल के साथ 19,545 पर कारोबार देखा जा रहा है.

सेंसेक्स और निफ्टी के शेयरों का हाल

सेंसेक्स के 30 में से 29 शेयरों में मजबूती देखी जा रही है और केवल जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर गिरावट के लाल दायरे में दिखाई दे रहे हैं. वहीं निफ्टी के 50 में से 48 शेयरों में उछाल देखा जा रहा है और केवल 2 शेयर गिरावट पर बने हुए हैं.

सेंसेक्स के टॉप गेनर्स

आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फिनसर्व, टेक महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, पावरग्रिड, टाइटन, इंफोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, विप्रो, जेएसडब्ल्यू स्टील, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक ये टॉप गेनर्स में शामिल हैं.

सेंसेक्स का एकमात्र गिरावट वाला शेयर

लिस्टिंग के चौथे दिन भी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर गिरावट पर ही है और आज भी इसमें लोअर सर्किट लगा हुआ है. 5 फीसदी की गिरावट के साथ 215.90 रुपये प्रति शेयर पर दिखाई दे रहा है.

प्री-ओपनिंग में कैसा रहा शेयर बाजार का हाल

आज की प्री-ओपनिंग में ही शेयर बाजार में हरा निशान छाया हुआ था और सेंसेक्स-निफ्टी तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे. बीएसई का सेंसेक्स प्री-ओपनिंग में 244.73 अंक या 0.37 फीसदी की ऊंचाई के साथ 65678 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. इसके अलावा एनएसई का निफ्टी 89.55 अंक या 0.46 फीसदी की बढ़त के साथ 19533 के लेवल पर करोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें

GeM: सरकारी ई-मार्केटप्लेस GeM पोर्टल ने रिकॉर्ड समय में 1 लाख करोड़ रुपये की खरीदारी हासिल की

#Stock #Market #Opening #Today #Huge #Gain #Account #Positive #Sentiment #Space #Shares

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button