बिज़नेस

Stock Market Opening Today With Good Gains And Bank Nifty Is Up Sensex Nifty Surging


Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजारों (Stock Market) की आज अच्छे मूमेंटम के साथ शुरुआत हुई है और बैंक स्टॉक्स की बढ़त के दम पर स्टॉक मार्केट की दमदार ओपनिंग हुई है. बैंक निफ्टी (Bank Nifty) में आज बढ़त का दौर देखा जा रहा है. एडवांस डेक्लाइन रेश्यो को देखें तो बढ़ने वाले स्टॉक्स ज्यादा हैं और गिरने वाले स्टॉक्स की संख्या कम है. 

कैसी रही आज बाजार की ओपनिंग

बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 56.33 अंक की तेजी के साथ 65,272 के लेवल पर ओपन हुआ है, इसके अलावा एनएसई का निफ्टी 23.50 अंक या 0.12 फीसदी की बढ़त के साथ 19,417 के लेवल पर खुला है. 

सेंसेक्स और निफ्टी के शेयरों का हाल

सेंसेक्स के  30 में से 20 शेयरों में बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार देखा जा रहा है और 10 शेयर गिरावट के लाल दायरे में कारोबार कर रहे हैं. इसके अलावा एनएसई के निफ्टी के 50 में से 31 शेयरों में तेजी देखी जा रही है और 19 शेयरों में कमजोरी के साथ कारोबार दिखाई दे रहा है.

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर में आज भी लोअर सर्किट

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर में आज भी लोअर सर्किट लगा हुआ है और एनएसई पर ये 12.45 रुपये या 5 फीसदी की गिरावट के साथ 236.45 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है. इसके साथ ही बीएसई पर 12.55 अंक या 5 फीसदी की गिरावट के साथ 239.20 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है.

सेक्टरवार कैसा रहा कारोबार

आज बैंक, ऑटो, मीडिया, मेटल, फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में उछाल देखा जा रहा है. आईटी स्टॉक्स में 2-3 हैवीवेट्स शेयरों को छोड़कर कुछ शेयरों में कमजोरी देखी जा रही है और इसके चलते अब आईटी स्टॉक्स लाल निशान में फिसल गए हैं.

प्री-ओपन में कैसा रहा बाजार

स्टॉक मार्केट की प्री-ओपनिंग में ही बाजार के हरे निशान में खुलने के संकेत मिल गए थे. बीएसई का सेंसेक्स 57.37 अंक की तेजी के साथ 65273 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. एनएसई का निफ्टी 40.40 अंक की तेजी के साथ 19434 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था.

ये भी पढ़ें

PM Kisan: किसानों को मिलेगी खुशखबरी! पीएम किसान सम्मान निधि की किस्त में हो सकता है बड़ा इजाफा

#Stock #Market #Opening #Today #Good #Gains #Bank #Nifty #Sensex #Nifty #Surging

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button