बिज़नेस

Stock Market Opening Today With Flat Note And Sensex Nifty In Green, Bank Nifty UP

[ad_1]

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) के लिए आज हरे निशान में ही शुरुआत हुई है. बैंक निफ्टी (Bank Nifty) में बाजार खुलने के बाद तेजी देखी गई है और ये ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहा है. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयरों में आज सेंटीमेंट के दम पर खरीदारी देखी जा रही है. सेंसेक्स (Sensex) लगभग सपाट खुला है और निफ्टी (Nifty) 25 अंक चढ़कर खुलने में कामयाब रहा है.

शेयर बाजार में आज कैसी रही ओपनिंग

शेयर बाजार में आज बीएसई का सेंसेक्स 4.42 अंक की मामूली तेजी के साथ 60,511.32 पर खुला है. एनएसई का निफ्टी 25.50 अंक यानी 0.14 फीसदी की तेजी के साथ 17,790 पर खुला है. 

सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

सेंसेक्स के 30 में से 11 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है और 19 शेयरों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है. वहीं निफ्टी के 50 में से 35 शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार देखा जा रहा है और 15 शेयरों में तेजी के साथ ट्रेड बना हुआ है. बैंक निफ्टी 41400 के ऊपर बने रहने की कोशिश में लगातार सफल बना हुआ है.

आज इन सेक्टर्स में दिखी है तेजी- इनमें गिरावट

आज के कारोबार में बैंक, फाइनेंशियल, आईटी, फार्मा, निजी बैंक के शेयरों में मजबूती के साथ हरे निशान में कारोबार देखा जा रहा है. आज के गिरने वाले सेक्टर्स में देखें तो ऑटो, एफएमसीजी, मीडिया, मेटल, रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, हेल्थकेयर, ऑयल एंड गैस शेयरों में गिरावट दर्ज की जा रही है. आज बैंक निफ्टी में तेजी से बाजार को थोड़ा सपोर्ट मिला है. 

paisa reels

प्री-मार्केट में कैसा रहा आज कारोबार

बाजार की प्री-मार्केट ओपनिंग में सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में नजर आ रहे थे. बीएसई का सेंसेक्स 66.25 अंक या 0.11 फीसदी की बढ़त के साथ 60573.15 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. इसके अलावा एनएसई का निफ्टी 24.90 अंक यानी 0.14 फीसदी चढ़कर 17789 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था.

किन शेयरों में दिखी तेजी

इंडसइंड बैंक, बजाज फिनसर्व, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट, कोटक महिंद्रा बैंक, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, एशियन पेंट्स और एचसीएल टेक के शेयरों में तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार देखा जा रहा है.

आज ये शेयर गिरे हैं

सेंसेक्स में आज एक्सिस बैंक, एसबीआई, एमएंडएम और एशियन पेंट्स के साथ इंफोसिस, विप्रो, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले, टाइटन, सन फार्मा, टाटा मोटर्स, एचयूएल, मारुति, आईटीसी और टाटा स्टील के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.  

ये भी पढ़ें

Adani Stocks: एनएसई ने अडानी ग्रुप की दो कंपनियों को लेकर किया ये बड़ा फैसला, निवेशकों पर सीधा आएगा असर

#Stock #Market #Opening #Today #Flat #Note #Sensex #Nifty #Green #Bank #Nifty

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button