बिज़नेस

Stock Market Opening Today Open With Gains Sensex Nifty Up With Bank Nifty Surge

[ad_1]

Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजार की चाल आज कुछ संभली हुई नजर आ रही है. आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत अच्छी बढ़त के साथ हरे निशान में हुई है. सेंसेक्स और निफ्टी के शेयरों में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. बैंक शेयरों में आज तेजी के दम पर भारतीय बाजार को भी थोड़ा सहारा मिल पा रहा है.

कैसी रही बाजार की ओपनिंग

आज के शेयर बाजार की ओपनिंग में बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 174.36 अंक या 0.30 फीसदी की तेजी के साथ 59,136.48 पर ओपन हुआ है. एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 56.15 अंक यानी 0.32 फीसदी की तेजी के साथ 17,360.10 के लेवल पर खुलने में कामयाब हुआ है.

सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

paisa reels

सेंसेक्स के 30 में से 29 शेयरों में आज तेजी के हरे निशान पर कारोबार हो रहा है और केवल एक शेयर गिरावट पर है और इस शेयर का नाम पावरग्रिड है. इसके अलावा निफ्टी के 50 में से 39 शेयरों में उछाल देखा जा रहा है और 11 शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है.

सेंसेक्स के कौन से शेयर हैं ऊपर

आज सेंसेक्स में टाटा स्टील, एमएंडएम, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, टीसीएस, एसबीआई, एलएंडटी, टाटा मोटर्स, मारुति, बजाज फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट, विप्रौो, सन फार्मा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंडस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, आईटीसी, एशियन पेंट्स, कोटक बैंक, एचयूएल, एचडीएफसी, इंफोसिस और भारती एयरटेल के शेयरों में आज उछाल के साथ कारोबार देखा जा रहा है.

सेंसेक्स के किन शेयरों में है गिरावट

आज सेंसेक्स के 30 में से इस समय 28 शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं और केवल 2 शेयर कमजोरी पर हैं. इनके नाम एनटीपीसी और पावरग्रिड हैं.

प्री-ओपनिंग में बाजार की चाल

शेयर बाजार की प्री-ओपनिंग में आज बीएसई का सेंसेक्स 70.05 अंक यानी 0.12 फीसदी की तेजी के साथ 59032.17 अंक के लेवल पर है. वहीं एनएसई का निफ्टी 55.70 अंक यानी 0.32 फीसदी की मजबूती के साथ 17359.65 के लेवल पर चल रहा है.

ये भी पढ़ें

LPG Price Hike: होली से पहले आम जनता को झटका, घरेलू और कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ महंगा, इतने बढ़े दाम

#Stock #Market #Opening #Today #Open #Gains #Sensex #Nifty #Bank #Nifty #Surge

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button