बिज़नेस

Stock Market Opening Today Is On Higher Side Sensex Nifty Up And Nifty Crossed 17K Level

[ad_1]

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार में आज हरे निशान में कारोबार हो रहा है और सेंसेक्स-निफ्टी हल्की तेजी के साथ खुलने में कामयाब रहे हैं. बीएसई का सेंसेक्स आज 57,751.50 के लेवल पर खुला है और एनएसई का निफ्टी 17,031.75 के लेवल पर ओपन हुआ है.

सुबह 9.25 बजे शेयर बाजार की तस्वीर

सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर सेंसेक्स 188.34 अंक या 0.33 फीसदी की बढ़त के साथ 57,842.20 पर कारोबार कर रहा है. वहीं एनएसई का निफ्टी 41.60 अंक या 0.24 फीसदी की मजबूती के साथ 17,027.30 के लेवल पर है. 

सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

सेंसेक्स के 30 में से 18 शेयरों में उछाल देखा जा रहा है और 12 शेयरों में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके अलावा निफ्टी में बरबार-बराबर का मामला नजर आ रहा है क्योंकि 50 में से 25 शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं और 25 शेयरों में गिरावट हावी दिखाई दे रही है.

सेक्टोरल इंडेक्स

फार्मा, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के साथ ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. इनके अतिरिक्त अन्य सभी सेक्टर्स में तेजी के हरे निशान के साथ ट्रेड देखा जा रहा है. सबसे ज्यादा 0.40 फीसदी की तेजी रियलटी शेयरों में देखी जा रही है और इसके बाद फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर में 0.30 फीसदी की उछाल देखी जा रही है.

paisa reels

किन शेयरों में है उछाल

इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, आईटीसी, टाटा स्टील, रिलायंस इंडस्ट्रीज, विप्रो, एचयूएल, टाइटन, आईसीआईसीआई बैंक, टीसीएस, बजाज फिनसर्व, एलएंडटी और एनटीपीसी के शेयरों में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है.

किन शेयरों में आज देखी जा रही गिरावट

सेंसेक्स के जो शेयर आज गिरावट दिखा रहे हैं उनमें मारुति, अल्ट्राटेक सीमेंट, पावरग्रिड, एचसीएल टेक, कोटक महिंद्रा बैंक, इंफोसिस, सन फार्मा, बजाज फाइनेंस, नेस्ले, एक्सिस बैंक, एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा, टाटा मोटर्स और भारती एयरटेल के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें

State Bank Of India: रिपोर्ट का दावा, सरकार ने बिना मांगे ही एसबीआई को दिए 8,800 करोड़ रुपये 

#Stock #Market #Opening #Today #Higher #Side #Sensex #Nifty #Nifty #Crossed #17K #Level

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button