बिज़नेस

Stock Market Opening Today In Red Zone Due To Mixed Global Cues And Investors Trend BSE NSE Sensex Nifty


Stock Market Opening: शेयर बाजार की चाल आज हल्की बनी हुई है, हालांकि बाजार की शुरुआत हल्की गिरावट के साथ हुई है. सेंसेक्स और निफ्टी के इंडेक्स आज लाल निशान में ही खुले हैं. आज एशियाई बाजारों से मिलाजुले संकेत सामने आ रहे हैं पर रूस के बाजार में जोरदार तेजी देखी जा रही थी. कल गणतंत्र दिवस के मौके पर घरेलू शेयर बाजार बंद थे पर आज बाजार में ट्रेड के लिए संकेत कुछ साफ नहीं नजर आ रहे हैं. 

किन लेवल पर खुला बाजार

आज की ओपनिंग में एनएसई का निफ्टी 14.75 अंक की मामूली गिरावट के साथ 17,877.20 पर खुला है. इसके अलावा बीएसई का सेंसेक्स 38.16 अंक की गिरावट के साथ 60,166.90 पर जाकर खुला है. इस तरह सेंसेक्स और निफ्टी में लाल निशान में ही कारोबार खुला है.

प्री-ओपनिंग में शेयर बाजार की चाल

आज के कारोबार में मार्केट प्री-ओपनिंग मिलीजुली रही है. बीएसई का सेंसेक्स 40.81 अंक की गिरावट के साथ 60164.25 पर ट्रेड कर रहा था. इसके अलावा एनएसई का निफ्टी 42.20 अंक यानी 0.24 फीसदी की तेजी के साथ 17934.15 के लेवल पर कारोबार कर रहा था.

सेंसेक्स और निफ्टी की चाल

सेंसेक्स और निफ्टी के शेयरों को देखें तो इसके 30 में से 17 शेयरों में तेजी है और बाकी 13 शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है. इसके अलावा एनएसई के निफ्टी के 50 में से 32 शेयरों में तेजी है और 16 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. 2 शेयरों में बिना किसी बदलाव के साथ कारोबार हो रहा है.

paisa reels

किन सेक्टर्स में दिख रही तेजी-किनमें गिरावट

आज गिरने वाले सेक्टर्स में ऑयल एंड गैस, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, पीएसयू बैंक, मीडिया, मेटल, एफएमसीजी और फाइनेंशियल शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. ऑटो शेयर आज जबरदस्त उछाल पर हैं और इनमें 1.9 फीसदी की बढ़त दर्ज की जा रही है.  

बुधवार को शेयर बाजार में दिखी थी भारी गिरावट

बुधवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी गई थी और सेंसेक्स 773 अंक यानी 1.27 फीसदी की गिरावट के साथ 60205 के लेवल पर कारोबार बंद हुआ था.

#Stock #Market #Opening #Today #Red #Zone #Due #Mixed #Global #Cues #Investors #Trend #BSE #NSE #Sensex #Nifty

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button