मनोरंजन

CHANDRAYAAN 3 की सफलता के बाद, अब ‘रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट’ ने मारी बाजी, आर माधवन के लकी चार्म बने शाहरुख खान


नई दिल्ली.  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने 14 जुलाई को अपना चंद्रयान-3 मिशन लॉन्च किया था और कल यानी 23 अगस्त की शाम को विक्रम लैंडर की सफल लैंडिंग के बाद पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. चांद पर तिरंगा लहराने से देश ही नहीं विदेशों में रहने वाले भारतीयों का सीना भी गर्व से चौड़ा हो गया है. ऐसे में पूरे देश में जश्न का माहौल बना हुआ है. इसी बीच आज नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा हुई और आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट’ ने सफलता के झंडे गाड़ दिए. 

नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 में आर माधवन की फिल्म का जलवा रहा है.  ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ ने बेस्ट फीचर फिल्म (हिंदी) का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस फिल्म में आर माधवन, सिमरन, सूर्य और शाहरुख खान अहम किरदारों में नजर आए थे. तमिल में रिलीज हुई इस फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म (हिंदी) कैटेगरी में अवॉर्ड मिलना साउथ सिनेमा के लिए भी एक बहुत बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है.

नांबी नारायणन के जीवन पर बनी फिल्म
पिछले साल जुलाई में रिलीज हुई  ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ का निर्देशन भी आर माधवन द्वारा ही किया गया था. ये फिल्म एयरोस्पेस इंजीनियर नांबी नारायणन के जीवन पर आधारित थी. नांबी नारायणन ने ही भारत में रॉकेट साइंस की नींव रखी थी.

आलिया-कृति का रहा जलवा
नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में इस साल आलिया भट्ट और कृति सेनन का भी जलवा रहा है. इन दोनों एक्ट्रेसेज को नेशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस से नवाजा गया है. आलिया भट्ट को 2022 में आई संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गंगूबाई’ और कृति सेनन को 2021 की फिल्म ‘मिमी’ के लिए  बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला है. वहीं बेस्ट एक्टर कैटेगरी में ‘पुष्पा’ स्टार अल्लू अर्जुन ने बाजी मार ली है. अब अगर फिल्मों की बात करें तो बेस्ट फिल्म क्रिटिक कैटेगरी में तेलुगू फिल्म ‘परुषोतमा चार्यूल्यू’ ने परचम लहराया है.

Tags: Entertainment news., R Madhavan

#CHANDRAYAAN #क #सफलत #क #बद #अब #रकटर #द #नब #इफकट #न #मर #बज #आर #मधवन #क #लक #चरम #बन #शहरख #खन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button