भारत

Sri Lanka member of Parliament Namal Rajapaksa In Ayodhya worships Lord Ram in Shriram Mandir praises PM Narendra Modi

[ad_1]

Sri Lanka MP Namal Rajapaksa In India: अयोध्या के भव्य श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारतीयों के अलावा विदेशी राम भक्तों का तांता भी भगवान राम के दर्शन के लिए लगा हुआ है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद सबसे पहले सूरीनाम और नेपाल के डेलिगेशन ने रामलला के दर्शन किए थे. उसके बाद गुरुवार (8 फरवरी) को फिजी के उप प्रधानमंत्री विमान प्रसाद ने देश के प्रतिनिधिमंडल के साथ रामलला के दर्शन किए थे.

अब शुक्रवार (9 फरवरी) को श्रीलंका के सांसद नमल राजपक्षे ने भी अयोध्या में भगवान राम के दर्शन किए हैं. उन्होंने इस पर खुशी जतायी है और भारत के साथ श्रीलंका के प्रगाढ़ होते रिश्तों की भी बात की है. उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में दक्षिण भारतीय लोग श्रीलंका में आते जाते हैं और रहते हैं.



श्रीलंका के सांसद ने की पीएम मोदी की सराहना

श्रीलंका के सांसद नमल राजपक्षे ने भगवान राम के दर्शन के बाद पीएम मोदी की भी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि ये बहुत अच्छी बात है कि प्रधानमंत्री खुद मंदिर बनवाने और उसके उद्धघाटन के कार्य से जुड़े और इसे पूरा किया.

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं और मेरी पत्नी यहां आकर और भगवान का आशीर्वाद पाकर बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं, क्योंकि हम श्रीलंका से आते हैं जो रामायण का हिस्सा था. बौद्ध संस्कृति, हिन्दू संस्कृति से जुड़े रहने के कारण हमें यहां आकर खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि दुनियाभर से बहुत से ऐसे श्रद्धालु होंगे जो मंदिर आकर भगवान का आशीर्वाद पाना चाहते होंगे.

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे हैं नमल, पहले भी आ चुके हैं भारत
आपको बता दें कि नमल राजपक्षे, श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के बेटे हैं. जब 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा हुई‌ थी, तभी नमल ने ट्वीट कर पीएम मोदी और सभी भारतीयों को बधाई दी थी. तब उन्होंने भारत और श्रीलंका के मजबूत रिश्तों की भी बात कही थी.

वैसे ये पहली बार नहीं है जब नमल राजपक्षे भारत आए हैं. करीब 3 साल पहले जब वो कुशीनगर आए थे. कुशीनगर, भगवान गौतम बुद्ध के महापरिनिर्वाण के लिए चर्चित है और यहां भगवान का बहुत बड़ा महापरिनिर्वाण मंदिर है. उन्होंने कहा था कि ये उनके और उनके डेलिगेशन के लिए गर्व की बात है कि वो कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरे हैं.

 ये भी पढ़ें:Pakistan Election: ‘फेल हुआ नवाज शरीफ का लंदन प्लान,’ चुनावी नतीजों पर आया जेल में बंद इमरान खान का पहला रिएक्शन


#Sri #Lanka #member #Parliament #Namal #Rajapaksa #Ayodhya #worships #Lord #Ram #Shriram #Mandir #praises #Narendra #Modi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button