बिज़नेस

Spotify Planning Layoffs 600 Employees Globally As Soon As This Week


Spotify Layoffs 2023 : म्यूजिक स्ट्रीमिंग की दिग्गज कंपनी स्पॉटिफाई टेक्नोलॉजी (Spotify Technology sa) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. स्पॉटिफाई टेक्नोलॉजी कंपनी वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है. इसमें लगभग 6 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकालने की बात कही जा रही है. कंपनी ने इसके पीछे का कारण अपनी लागत में कटौती को बताया है. इसकी शुरुआत में कंपनी छंटनी की योजना बना रही है. जानिए क्या है पूरा मामला…

इतने कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Spotify कंपनी ने सोमवार को जानकारी दी है कि, वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों के 6 फीसदी यानि लगभग 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा. स्वीडिश कंपनी के सीईओ डैनियल एक (Swedish company’s CEO Daniel Ek) ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि, हम कंपनी में अपने कर्मचारियों में लगभग 6 प्रतिशत को कम कर रहे हैं. इसके लिए मैं पूरी ज़िम्मेदारी लेता हूं. कंपनी के पास अभी 9,800 से अधिक पूर्णकालिक कर्मचारी थे.

कई कंपनी कर रही नौकरियां खत्म 

ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Spotify भी अब दुनिया की कुछ दिग्गज कंपनियों में शामिल हो गई है, जो अपने कर्मचारियों को खर्चे कम करने के लिए निकाल रही है. इससे पहले अल्फाबेट (Alphabet), एमेजॉन (Amazon), माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft), ट्विटर (Twitter), फेसबुक (Facebook) जैसी कंपनियां ऐसा कर चुकी हैं. इन्होंने बीते दिनों अपने यहां हजारों की संख्या में छंटनी की है. इन टेक कंपनियों ने पिछले साल से लेकर जनवरी के महीने में अब तक कई हजारों लोगों को नौकरी से निकाल दिया है. 

मंदी के चलते छंटनी का फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के दौरान कंपनियों में तेजी से गिरावट आई है. हाल ही में आईटी फर्म हर हाल में अपनी लागत घटाना चाहते हैं. ऐसे में मांग में कमी और साल 2023 में मंदी की आशंका के कारण कंपनियां छंटनी का फैसला कर रही हैं.

paisa reels

ये भी पढ़ें – New Bank Locker Rules: 31 दिसंबर तक ग्राहकों के साथ बैंक कर सकेंगे लॉकर के नए एग्रीमेंट को रिन्यू, RBI ने बढ़ाया डेडलाइन

#Spotify #Planning #Layoffs #Employees #Globally #Week

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button