भारत

SpiceJet Flight Going To Bangkok Made Emergency Landing At The Kolkata Airport

[ad_1]

SpiceJet Flight Emergency Landing: बैंकॉक जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान का इंजन ब्लेड टूटा पाया गया. जिसके बाद इस फ्लाइट की सोमवार (27 फरवरी) सुबह आपात स्थिति में कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) पर लैंडिंग हुई. अधिकारियों ने बताया कि इस बोइंग 737 की उड़ान संख्या एसजी83 में 178 यात्री और चालक दल के छह सदस्य थे.

इस विमान ने देर रात एक बजकर नौ मिनट पर बैंकॉक के लिए कोलकाता हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी, लेकिन कुछ ही मिनट बाद विमान चालक ने देखा कि बाएं इंजन का एक ब्लेड टूटा हुआ है. उन्होंने बताया कि विमान चालक ने हवाई यातायात नियंत्रण से तुरंत संपर्क किया और कोलकाता एयपोर्ट पर पूर्ण आपात स्थिति घोषित की गई. 

सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

इस दौरान दमकल की गाड़ियों, एंबुलेंस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के आपात दलों को तैनात रखा गया. एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि विमान देर रात एक बजकर 27 मिनट पर आपात स्थिति में उतरा और सभी यात्रियों व चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

  

सुबह बैंकॉक के लिए रवाना हुए यात्री

उन्होंने बताया कि देर रात दो बजे पूर्ण आपात स्थिति को हटाया गया. अधिकारियों ने बताया कि यात्री सुबह सात बजकर 10 मिनट पर एक अन्य विमान से बैंकॉक के लिए रवाना हुए. उन्होंने कहा कि खराब इंजन ब्लेड वाले विमान की जांच की जा रही है. 

इंडिगो की फ्लाइट को किया था डायवर्ट 

इससे पहले बीते शुक्रवार को कोचीन से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के कारण भोपाल डायवर्ट किया गया था. एयरलाइंस ने एक बयान में कहा था कि कोचीन से दिल्ली जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E 2407 को मेडिकल इमरजेंसी के कारण भोपाल डायवर्ट कर दिया गया. अन्य यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. भोपाल एयरपोर्ट ने एक बयान में कहा था कि भोपाल में उतरने के बाद, हवाईअड्डे की टीम ने तुरंत यात्री को उतारा और उन्हें नजदीकी अस्पताल में सुरक्षित ट्रांसफर कर दिया था.

ये भी पढ़ें- 

Mallikarjun Kharge On PM Modi: ‘किसकी छतरी की छाया…’, पीएम मोदी के तंज पर मल्लिकार्जुन खरगे का पलटवार

#SpiceJet #Flight #Bangkok #Emergency #Landing #Kolkata #Airport

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button