दुनिया

Singapore Detained Student For Planning Attacks On City After Influence By ISIS


Singapore Police Arrest ISIS Supporter: सिंगापुर (Singapore) के सुरक्षा अधिकारियों ने बुधवार (1 फरवरी) को जानकारी दी कि उन्होंने एक 18 साल के लड़के को इस्लामिक स्टेट समूह (IS) का समर्थन करने और हमलों को अंजाम देने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया है.

सिंगापुर के एक छात्र मुहम्मद इरफ़ान डेनियल बिन मोहम्मद नोर को दिसंबर में Internal Security Act (ISA) के तहत गिरफ्तार किया गया था, जो दो साल तक बिना मुकदमे के हिरासत में रखने की अनुमति देता है.

कट्टरपंथी बन गया

सिंगापुर के सुरक्षा अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि इस्लामिक स्टेट समूह के प्रचार को ऑनलाइन देखने के बाद वह कट्टरपंथी बन गया और कहा कि वह सिंगापुर में हमले करने के लिए लड़ाकों को इकट्ठा करने में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना चाहता था. वहीं अधिकारियों ने आगे कहा कि कट्टरपंथी के प्लान में एक आर्मी कैंप पर हमला करने के साथ-साथ एक कब्रिस्तान पर बमबारी करने के लिए एक आत्मघाती कार हमलावर की भर्ती करना शामिल था. सिंगापुर के कानून और गृह मामलों के मंत्री के. शनमुगम (K.Shanmugam) ने कहा, “गिरफ्तारी के समय, वह हिंसा करने के लिए प्रतिबद्ध नजर आ रहा था.” ऐसे मामले सिंगापुर कि तरह मल्टी-कल्चर और मल्टी-रेसियल देश में बहुत अलग हैं.

पहले भी गिरफ्तारी हो चुकी है

सिंगापुर अधिकारियों 2020 में एक 16 साल के लड़के को हिरासत में लिया था, जिसने न्यूजीलैंड (New zealand) में मुस्लिम धर्म के मानने वाले के नरसंहार से प्रभावित होकर सिंगापुर में दो मस्जिदों पर हमला करने की योजना बनाई थी.

इसके ठीक एक साल बाद 2021 में एक 20 साल के मुस्लिम लड़के को उसी कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था, जिसमें अधिकारियों ने उस पर एक आराधनालय में यहूदियों के खिलाफ घातक छुरा घोंपने की योजना बनाने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें:Kh-101 ALCM: यूक्रेन ने मार गिराई रूस की सबसे दमदार मिसाइल, खेत में ऐसे पड़ी मिली, फीचर्स हुए उजागर

#Singapore #Detained #Student #Planning #Attacks #City #Influence #ISIS

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button