बिज़नेस

Share Market Update These Stocks To Turn Ex Dividend This Week See List Here

[ad_1]

Share Market News: शेयर बाजार से होने वाली कमाई के विभिन्न तरीकों में लाभांश प्रमुख है. कई स्टॉक तो अपने इन्वेस्टर्स को डिविडेंड से अच्छी-खासी कमाई कराने के लिए ही जाने जाते हैं. अगले सप्ताह भी ऐसे ही कुछ स्टॉक डिविडेंड से अपने इन्वेस्टर्स को कमाने का मौका देने वाले हैं.

किसी भी स्टॉक को लेकर डिविडेंड जारी करने के संबंध में एक्स-डिविडेंड डेट और रिकॉर्ड डेट दो अहम तारीखें होती हैं. एक्स-डिविडेंड डेट वह तारीख होती है, जब डिविडेंड के भुगतान के लिए कंपनी इक्विटी शेयरों का दाम एडजस्ट करती है. यह आम तौर पर रिकॉर्ड डेट से एक या दो कामकाजी दिन पहले की तारीख होती है. इसी तरह रिकॉर्ड डेट उस तारीख को कहते हैं, जिस तारीख के अंत तक कंपनी की लिस्ट में आ जाने वाले शेयरहोल्डर्स को डिविडेंड का लाभ मिलता है.

ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (Allcargo Logistics Ltd)

यह एक स्मॉल-कैप कंपनी है और कुरियर बिजनेस करती है. कंपनी प्रति शेयर 3.25 रुपये का लाभांश देने वाली है, जिसके लिए रिकॉर्ड डेट 15 मार्च है. शुक्रवार को बीएसई पर इसका शेयर 378.95 रुपये पर बंद हुआ था.

सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (CG Power and Industrial Solutions Ltd)

यह कंपनी वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 02 रुपये अंकित मूल्य के प्रति शेयर पर 1.50 रुपये का अंतरिम लाभांश देने वाली है. यह स्टॉक 15 मार्च को एक्स-डिविडेंड हो जाएगा. शुक्रवार को यह बीएसई पर 297 रुपये पर रहा था.

paisa reels

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (SBI Life Insurance Company Ltd)

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस 2022-23 के लिए 2.50 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देने जा रही है. कंपनी ने डिविडेंड देने के लिए 16 मार्च को रिकॉर्ड डेट तय किया है. अभी इसके एक शेयर का दाम 1,096.50 रुपये है.

तापरिया टूल्स (Taparia Tools)

कैपिटल गुड्स इंडस्ट्री की यह स्मॉल कैप कंपनी 2022-23 के लिए 77.50 रुपये प्रति शेयर का जबरदस्त लाभांश देने वाली है. कंपनी ने इसके लिए 16 मार्च को रिकॉर्ड डेट घोषित किया है.

नेटलिंक्स लिमिटेड (Nettlinx Ltd)

यह भी कैपिटल गुड्स इंडस्ट्री की एक स्मॉल कैप कंपनी है. यह कंपनी चालू वित्त वर्ष के लिए 0.40 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगी. कंपनी ने 17 मार्च को रिकॉर्ड डेट तय किया है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें: इस आईपीओ से होगी कमाई या डूबेगा पैसा? जानें क्या है जीएमपी का इशारा

#Share #Market #Update #Stocks #Turn #Dividend #Week #List

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button