भारत

Supreme Court And Bombay High Court On Maharashtra MLA Disqualification Over Plea By Eknath Shinde Uddhav Thackeray

[ad_1]

Eknath Shinde VS Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायकों को लेकर विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर के फैसले पर बुधवार (17 जनवरी) को बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान अदालत ने उद्धव गुट और स्पीकर को नोटिस जारी किया. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इसी मामले में उद्धव ठाकरे की याचिका पर सुनवाई के लिए 22 जनवरी की तारीख तय की है.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने नार्वेकर और उद्धव ठाकरे समूह के 14 विधायकों को नोटिस जारी किया है. जस्सिट गिरीश कुलकर्णी और जस्टिस फिरदोश पूनीवाला की खंडपीठ ने महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय को भी नोटिस जारी किया और सभी प्रतिवादियों को याचिका पर हलफनामे दाखिल करने का निर्देश दिया. पीठ ने मामले की सुनवाई के लिए आठ फरवरी की तारीख निर्धारित कर दी.

कोर्ट ने कहा, “सभी प्रतिवादियों को नोटिस जारी किया जाए. यदि कोई हो तो जवाबी हलफनामा पहले ही दाखिल किया जाए और इसकी प्रतियां याचिकाकर्ता को दी जाएं. मामला 8 फरवरी के लिए सूचीबद्ध किया जाता है.” 

क्या दलील दी गई?
उद्धव ठाकरे गुट की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि सुनवाई इस शुक्रवार के बजाय अगले सप्ताह सोमवार को की जाए. इसको लेकर चीफ जस्टिस  डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा, ”हम इस पर सोमवार को सुनवाई करेंगे.” 

#Supreme #Court #Bombay #High #Court #Maharashtra #MLA #Disqualification #Plea #Eknath #Shinde #Uddhav #Thackeray

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button