मनोरंजन

Shah Rukh Khan Pathaan Entered Top 5 Bollywood Box Office Grossing Films All Time Check Here List

[ad_1]

Top 5 Bollywood Box Office Grossing Films: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने फिल्म ‘पठान’ के जरिए बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है. 4 साल के लंबे इंतजार के बाद शाहरुख खान का कमबैक बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुआ है. आलम ये है कि रिलीज के 12 दिन में ही ‘पठान’ ने कमाई के मामले में बॉलीवुड की कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया और अब ‘पठान’ बॉलीवुड की हाईएस्ट बॉक्स ऑफिस ग्रॉसिंग फिल्म बन गई है. आइए जानते हैं कि ‘पठान’ से पहले इस लिस्ट में कौन-सी फिल्में शामिल हैं. 

पठान (Pathaan)

रिलीज के 12 दिन में सुपरस्टार शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया है. इन तीनों सुपरस्टार्स के लिए ‘पठान’ करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक मात्र फिल्म बन गई है. इंस्टेंट बॉलीवुड के आंकड़ों के अनुसार ‘पठान’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शनिवार तक 401.40 करोड़ रहा. हालांकि अब ये कलेक्शन 415 करोड़ के करीब पहुंच गया है.

दंगल (Dangal)

सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ इंडस्ट्री की सबसे शानदार फिल्मों से एक हैं. ‘पठान’ से पहले हाईएस्ट बॉक्स ऑफिस ग्रॉसिंग फिल्म के मामले में ‘दंगल’ नंबर के पायदान पर थी. मालूम हो कि आमिर की दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर 387.38 करोड़ की बंपर की है. 

संजू (Sanju)

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी सुपरस्टार संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. एक्टर रणबीर कपूर की इस शानदार फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 342.86 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई की है. 


पीके (Pk)

इस लिस्ट में सुपरस्टार आमिर खान की दूसरी फिल्म ‘पीके’ भी शामिल है. फिल्म ‘पीके’ की कहानी ने हर किसी के दिल को जीता. आलम ये रहा कि ‘पीके’ ने बॉक्स ऑफिस पर 340.80 करोड़ का कलेक्शन किया. 

टाइगर जिंदा है (Tiger Zinda Hai)

हिंदी सिनेमा के सुल्तान यानी सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है. एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और सलमान की टाइगर जिंदा है एक शानदार स्पाई थ्रिलर फिल्म है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 339.16 करोड़ की बंपर कमाई की है. 

यह भी पढ़ें- Sidharth Kiara Wedding: सिड-कियारा की शादी में लगेगा एंटरटेनमेंट का तड़का, करण जौहर और शाहिद कपूर इस गाने पर करेंगे धमाकेदार डांस!


#Shah #Rukh #Khan #Pathaan #Entered #Top #Bollywood #Box #Office #Grossing #Films #Time #Check #List

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button