बिज़नेस

SBI To Give Discount On Home Loan Rates Offer Open Till 31st March 2023


SBI Home Loan: अगर आप महंगे होम लोन के इस दौर से सस्ते होम लोन देने वाले बैंक की जानकारी तलाश रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक आपके लिए सस्ते होम लोन का ऑफर लेकर आया है जिसमें आपको होम लोन रेट्स पर 30 से 40 बेसिस प्वाइंट्स का डिस्काउंट मिल रहा है. हालांकि ये डिस्काउंट आपके क्रेडिट स्कोर के हिसाब से मिलेगा. एसबीआई के इस सस्ते होम लोन रेट्स की सुविधा का फायदा 31 मार्च 2023 तक आप उठा सकते हैं. एसबीआई ने इस सस्ते होम ऑफर को कैंपेन रेट्स ऑफर का नाम दिया है. 

एसबीआई का सस्ता होम लोन 

एसबीआई अपने रेग्युलेर होम लोन के रेट्स पर 30 से 40 बेसिस प्वाइंट्स का डिस्काउंट दे रहा है. और सस्ते होम लोन का लाभ आप तभी उठा सकते हैं जब आपका सिबिल क्रेडिट स्कोर 700 से ज्यादा होगा. उदाहरण के लिए अगर आपका क्रेडिट स्कोर 800 प्वाइंट से ज्यादा है तो मौजूदा समय में एसबीआई 8.90 फीसदी पर होम लोन दे रहा तो अब 30 बेसिस प्वाइंट का डिस्काउंट मिलेगा. यानि अब 8.60 फीसदी ब्याज दर पर होम लोन मिलेगा. 

अगर किसी का क्रेडिट स्कोर 750 से 799 के बीच है तो अभी 9 फीसदी के दर पर होम लोन मिल रहा है लेकिन अब 40 बेसिस प्वाइंट के डिस्काउंट के बाद 8.60 फीसदी पर होम लोन मिलेगा. और अगर क्रेडिट स्कोर से 700 से 749 के बीच है तो अब तक 9.10 फीसदी पर होम लोन मिल रहा था जो अब 8.70 फीसदी पर मिलेगा यानि 40 बेसिस प्वाइंट का डिस्काउंट. महिलाओं को होम लोन पर 5 बेसिस प्वाइंट का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा. सैलेरी अकाउंट होल्डर्स को प्रिविलेज और अपोन घर स्कीम के तहत 5 बेसिस प्वाइंट का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा. डिफेंस पर्सनल को शौर्य और शौर्य फ्लेक्सी प्रोडक्ट के तहत प्रस्तावित होम लोन रेट्स पर 10 बेसिस प्वाइंट का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा.

paisa reels

  

टॉप अप लोन पर भी डिस्काउंट 

एसबीआई ने टॉप अप लोन पर भी डिस्काउंट देने का फैसला किया है. 800 से ज्यादा सिबिल स्कोर वालों को टॉप अप लोन अभी 9.30 फीसदी पर मिलता है जो 9 फीसदी पर मिलेगा. यानि 30 बेसिस प्वाइंट का डिस्काउंट. 750 से 799 तक सिबिल स्कोर वालों को 9.40 दर पर लोन मिल रहा था जो अब 9.10 फीसदी के दर पर मिलेगा. 

एसबीआई ने कैपेंन ऑफर के तहत होम लोन और टॉप अप लोन के प्रोसेसिंग फीस पर पूरी तरह छूट देने का फैसला किया है. एसबीआई का फेस्टिव होम लोन ऑफर 31 जनवरी को खत्म हो रहा था जिसके बाद बैंक ये सस्ता होम लोन ऑफर लेकर आया है.  

ये भी पढ़ें 

Adani Enterprises FPO: नहीं बदलेगा अडानी इंटरप्राइजेज का FPO के समय और प्राइस बैंड, समूह को है एफपीओ की सफलता का भरोसा

#SBI #Give #Discount #Home #Loan #Rates #Offer #Open #31st #March

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button