बिज़नेस

SBI Says News Report That SBI likely to sell shares in Yes Bank via block deal is factually incorrect | SBI Update: यस बैंक के शेयर्स बेचने पर एसबीआई ने दी सफाई, कहा

[ad_1]

SBI On Yes Bank: सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने साफ किया है कि ब्लॉक डील में यस बैंक के शेयर्स बेचने की खबर तथ्यात्मक रूप से गलत (Factually Incorrect) है. स्टॉक एक्सचेंजों की तरफ से भारतीय स्टेट बैंक से यस बैंक के शेयर्स बेचने की खबर को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया था जिसके बाद एसबीआई ने रेग्यूलेटरी फाइलिंग में एक्सचेंज को ये जानकारी दी है. 

सुबह मनीकंट्रोल के हवाले से ये खबर आई थी कि भारतीय स्टेट बैंक ब्लॉक डील में यस बैंक के शेयर्स बेच सकती है. इस खबर के सामने आने से पहले यस बैंक का शेयर 32.70 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा था. लेकिन इस खबर के सामने आने के बाद यस बैंक के स्टॉक में जोरदार गिरावट देखने को मिली और स्टॉक 29 रुपये के करीब नीचे जा फिसला. 

दिन के दौरान स्टॉक एक्सचेंज की ओर से भारतीय स्टेट बैंक से यस बैंक के शेयर्स बेचने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया. जिसके बाद एसबीआई ने स्टॉक एक्सचेंजों को अपनी ओर से दिए सफाई में कहा कि मनीकंट्रोल के वेबसाइट पर ये खबर है कि एसबीआई यस बैंक के शेयर्स ब्लॉक डील में बेच सकती है. पर हमारा कहना है कि मनीकंट्रोल में छपी खबर तथ्यात्मक रूप से गलत है.  

इससे पहले ये खबर आई थी कि एसबीआई 5000 से 7000 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर रही है. इसके लिए एसबीआई यस बैंक में अपनी हिस्सेदारी को ब्लॉक डील में बेच सकती है. यस बैंक में एसबीआई की 26.13 फीसदी हिस्सेदारी या 7,51,66,66,000 शेयर्स है. यस बैंक के मौजूदा मार्केट वैल्यू के हिसाब एसबीआई के स्टेक का वैल्यू 23000 करोड़ रुपये बनता है. मार्च 2020 में एसबीआई ने यस बैंक को वित्तीय संकट से बेलआउट किया था तब एसबीआई को 10 रुपये के हिसाब से यस बैंक के शेयर्स जारी किए गए थे.  

यस बैंक ने वित्त वर्ष 2023-24 की तीसरी तिमाही में शानदार नतीजे घोषित किए हैं. जिसके बाद हाल के दिनों में यस बैंक के स्टॉक में जोरदार उछाल देखने को मिला है. गुरुवार को यस बैंक का शेयर 32.70 रुपये के लाइफटाइम हाई पर जा पहुंचा था. पिछले एक साल में स्टॉक में 75 फीसदी, एक हफ्ते में 26 फीसदी और दो सालों में 112 फीसदी का उछाल आ चुका है. 

ये भी पढ़ें 

White Paper: निर्मला सीतारमण ने पेश किया श्वेत पत्र, भ्रष्टाचार – महंगाई – बैंकिंग क्राइसिस के लिए यूपीए सरकार पर फोड़ा ठीकरा

#SBI #News #Report #SBI #sell #shares #Bank #block #deal #factually #incorrect #SBI #Update #यस #बक #क #शयरस #बचन #पर #एसबआई #न #द #सफई #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button