बिज़नेस

SBI Alert If You Don’t Update Your Pan Details Then Sbi Yono Account Will Be Blocked Know Facts Of Message

[ad_1]

SBI PAN Update Alert: अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के कस्टमर हैं तो यह खबर आपके मतलब की है. बैंक बदलते वक्त के साथ ही अपने अकाउंट होल्डर्स को तरह-तरह की सुविधाएं देता है. इसमें एसबीआई का योनो मोबाइल बैंकिंग ऐप (SBI YONO Mobile Banking App) का इस्तेमाल पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है. आजकल कस्टमर्स बैंक की ब्रांच जाने के बजाय घर बैठे मोबाइल ऐप (Mobile Banking App) के जरिए बैंक खाता खोल लेते हैं. ऐसे में अगर यह योनो अकाउंट अगर बंद हो जाता है तो ऐसे में एसबीआई के कस्टमर्स (SBI Alert) को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में तेजी से एक खबर वायरल हो रही है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि अगर एसबीआई अकाउंट होल्डर्स ने अपना योनो अकाउंट में पैन नंबर अपडेट (PAN Number Update)  नहीं किया तो ऐसे में इस योनो अकाउंट को बंद कर दिया जाएगा. यह दावा सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इसके साथ ही एक लिंक भी भेजा जा रहा है जिसमें यह कहा गया कि कि आप इस पर क्लिक करके कुछ ही मिनटों में अपने पैन कार्ड को अपडेट कर सकते हैं. अगर आपको भी यह मैसेज मिला है तो हम आपको इस वायरल दावे की सच्चाई बता रहे हैं.

PIB ने फैक्ट चेक करके बताई सच्चाई-

प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो (Press Information Bureau) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट करके बताया है कि एसबीआई (SBI) के नाम पर वायरल हो रहा यह दावा पूरी तरह से फर्जी है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने यूजर्स को मैसेज के जरिए योनो अकाउंट (SBI Yono Account) को अपडेट करने का लिंक बिल्कुल भी नहीं भेजता है. अगर आपको इस तरह का मैसेज या ईमेल भेजता है तो उस लिंक पर बिल्कुल भी न क्लिक करें. इस तरह लिंक पर क्लिक करके जानकारी शेयर करने से आप साइबर फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं.

SBI समय-समय पर ग्राहकों को करता रहता है सचेत

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India Alert)  समय-समय पर अपने ग्राहकों को साइबर अपराध के बारे में जानकारी देकर सूचित करता रहता है. बैंक के अनुसार अगर कोई भी व्यक्ति आपको कॉल या मैसेज करके आपकी पर्सनल डिटेल्स जैसे मोबाइल नंबर, आधार नंबर, पैन कार्ड नंबर, क्रेडिट/डेबिट कार्ड नंबर आदि जैसे डिटेल्स मांगता है तो उसे यह डिटेल्स बिल्कुल भी शेयर न करें. इसके साथ ही किसी तरह के ओटीपी आदि के भी बताने से बचे. ऐसा करने से आप साइबर अपराध से सुरक्षित रहेंगे. 

ये भी पढ़ें-

Meta Layoffs: क्या Meta एक बार फिर करने जा रहा बड़ी छंटनी? कंपनी ने दी हजारों कर्मचारियों को खराब रेटिंग


#SBI #Alert #Dont #Update #Pan #Details #Sbi #Yono #Account #Blocked #Facts #Message

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button