बिज़नेस

SBFC Finance IPO Listing Is On 44 Percent Premium Listed At 82 Rupees Per Share On NSE | SBFC Finance Listing: एसबीएफसी फाइनेंस की बंपर लिस्टिंग, निवेशकों को दिया ₹25 प्रति शेयर का मुनाफा


SBFC Finance Listing: एसबीएफसी फाइनेंस के शेयरों की एनएसई और बीएसई पर धमाकेदार लिस्टिंग हुई है. 57 रुपये प्रति शेयर के दाम के मुकाबले इसके शेयर 82 रुपये प्रति शेयर पर एनएसई पर लिस्ट हुए हैं. एनएसई और बीएसई पर एसबीएफसी फाइनेंस के शेयरों की लिस्टिंग करीब 44 फीसदी प्रीमियम के साथ हुई है. इसका अर्थ है कि निवेशकों को इस आईपीओ में अलॉट हुए प्रत्येक शेयर पर करीब 44 फीसदी का शानदार मुनाफा मिला है. 

बीएसई पर कितने रुपये पर लिस्ट हुए एसबीएफसी फाइनेंस के शेयर

बीएसई पर एसबीएफसी फाइनेंस के शेयरों की लिस्टिंग 81.99 रुपये पर हुई है और इसमें भी निवेशकों को 43.8 फीसदी प्रीमियम पर लिस्टिंग देखने को मिली है.

हरेक शेयर पर 25 रुपये का मुनाफा

एसबीएफसी फाइनेंस के शेयरों की कीमत आईपीओ में अपर बैंड पर 57 रुपये पर थी और आज शेयर 82 रुपये (एनएसई) पर लिस्ट हुए हैं. इस तरह हरेक शेयर पर निवेशकों को एसएसई पर 25 रुपये का मुनाफा मिला है.

कैसी रही थी एसबीएफसी फाइनेंस के आईपीओ का रिस्पॉन्स

नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी एसबीएफसी फाइनेंस के आईपीओ में निवेशकों ने जमकर इन्वेस्ट किया था और इस इश्यू को 70 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब किया गया था. एसबीएफसी फाइनेंस के आईपीओ में निवेशकों ने 3 से 7 अगस्त के बीच सब्सक्रिप्शन किया था कंपनी ने प्रति शेयर 54 से 57 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया था. 

GMP के मुताबिक ही एसबीएफसी फाइनेंस के शेयरों की लिस्टिंग

गौरतलब है कि एसबीएफसी फाइनेंस के शेयरों की लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में इसके शेयर 26 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे. लिहाजा कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग कमोबेश GMP के अनुसार ही होती देखी गई है.

एसबीएफ फाइनेंस कंपनी क्या करती है

एसबीएफ फाइनेंस कंपनी मुख्य रूप से छोटे बिजनेस यानी MSME को लोन देने का काम करती है. इसके अलावा यह सैलरीड और नौकरीपेशा लोगों को भी लोन देती है. इस कंपनी का टारगेट वह लोग है जिन्हें आमतौर पर बैंक से लोन नहीं मिलता है.

ये भी पढ़ें

Stock Market Opening: शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 65250 के नीचे फिसला, निफ्टी 19400 के नीचे खुला

#SBFC #Finance #IPO #Listing #Percent #Premium #Listed #Rupees #Share #NSE #SBFC #Finance #Listing #एसबएफस #फइनस #क #बपर #लसटग #नवशक #क #दय #परत #शयर #क #मनफ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button