मनोरंजन

Sanjeev kumar rejected marriage proposal Actress sulakshana pandit lost her mental balance did not marry in future

[ad_1]

नई दिल्ली: फिल्मों में आपने अक्सर सच्चे प्यार की कहानियां देखी होंगी. लेकिन क्या रीयल लाइफ में सच्चा प्यार होता है. संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) और सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) की प्रेम कहानी के बारे में सुनने के बाद तो कहा जा सकता है कि रियल लाइफ में सच्चे प्रेम की कई ऐसी कहानियां जो हमें अक्सर सुनने को मिल ही जाती है. संजीव कुमार ने सुलक्षणा पंडित का प्रपोजल ठुकरा दिया था क्योंकि वो हेमा मालिनी से प्यार करते थे. इसके बाद एक्ट्रेस ने ताउम्र शादी नहीं की थी.

संजीव कुमार और सुलक्षणा पंडित की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. कहा जाता है कि वह संजीव कुमार से बहुत प्यार करती थीं. उन्होंने अपने प्यार का इजहार भी पहले खुद ही किया था. वह तो उनसे शादी भी करना चाहती थीं. लेकिन संजीव कुमार का दिल तो हेमा मालिनी के लिए धड़कता था, जिस वजह से एक्टर ने उन्हें ना कह दिया था. हालांकि इससे सुलक्षणा का दिल टूट गया था.

जब चलती शूटिंग के बीच काजोल के साथ हुआ बड़ा हादसा, देखते रह गए थे शाहरुख खान, शॉकिंग है पूरी घटना

संजीव कुमार और सुलक्षणा की एक तरफा प्यार की दास्तां
जब संजीव कुमार ने सुलक्षणा के शादी के प्रपोजल ठुकराया तो इस बात से एक्ट्रेस को गहरा झटका लगा था. कहा जाता है कि इस गम को वह सह नहीं पाई थीं और डिप्रेशन में चली गईं. कहा तो ये भी जाता है कि उन्होंने सुलक्षणा को मनाने की भी काफी कोशिश की थी. लेकिन संजीव के दिल में हेमा मालिनी बसी हुई थीं. वह अपना विचार बदलने को तैयार नहीं हुए. देखते ही देखते सुलक्षणा की मेंटल हेल्थ पर भी असर पड़ने लगा. दरअसल, संजीव कुमार हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे. लेकिन हेमा ने धर्मेंद्र से शादी कर ली थी और संजीव का दिल टूट गया था, उन्होंने तय कर लिया था कि वो कभी शादी नहीं करेंगे.

sulakshana pandit

सुलक्षणा पडिंत ने संजीव कुमार को खुद प्रपोज कर दिया था.

कई दिग्गज स्टार्स संग किया था काम
सुलक्षणा पंडित ने अपने दौर में कई ऐसी फिल्में की जिनसे उनका खूब नाम हुआ. अपने दौर में उन्होंने कई बड़े एक्टर्स जैसे राजेश खन्ना (Rajesh Khanna), जितेन्द्र (Jeetendra), शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha), शशि कपूर (Shashi Kapoor), विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और संजीव कुमार जैसे कई स्टार के साथ स्क्रिन शेयर की थी.

संजीव कुमार ने तोड़ दिया था सुलक्षणा का दिल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुलक्षणा पंडित ने साल 1975 में आई फिल्म ‘उलझन’ से अपने अभिनय सफर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में सुलक्षणा एक्टर संजीव कुमार के साथ नजर आई थी. कहा जाता है कि संजीव को पहली नजर में ही सुलक्षणा अपना मान चुकी थीं. हालांकि, संजीव कुमार पहले से ही हेमा मालिनी से प्यार करते थे. वह तो उनसे शादी भी करना चाहते थे. हालांकि, जब संजीव कुमार और हेमा मालिनी एक-दूजे के ना हो सके और अलग हो गए. हेमा मालिनी की ना सुनकर संजीव कुमार का दिल ऐसा टूटा कि उन्होंने कभी शादी ना करने की कसम खा ली थी.

Tags: Bollywood actress, Entertainment news., Entertainment Special, Hema malini, Sanjeev Kumar

#Sanjeev #kumar #rejected #marriage #proposal #Actress #sulakshana #pandit #lost #mental #balance #marry #future

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button