दुनिया

Russian Wagnor Chief Yevgeny Prigozhin Died In Plane Crash Video Goes Viral Related To Crash Of Plane


Yevgeny Prigozhin Died In Plane Crash: रूस (Russia) में वैगनर (Wagner) ग्रुप के चीफ येवगेनी प्रिगोझिन (Yevgeny Prigozhin) की कल यानी बुधवार (23 अगस्त) को प्लेन हादसे में मौत हो गई. प्लेन में प्रिगोझिन के अलावा 9 और यात्री सफर कर रहे थे. इस हादसे के बाद कयास लगाए जा रहे है कि प्लेन हादसे के पीछे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का हाथ है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसी साल के जून महीने में वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन ने रूसी सरकार के खिलाफ बगावत कर दी थी, जिसका खामियाजा वैगनर चीफ को चुकानी पड़ी.

प्लेन हादसे से जुड़ी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जमीन से सैकड़ों फीट की ऊंचाई से प्लेन गिर रहा है. प्लेन में आग लगी हुई थी और धुंए के गुबार के साथ बहुत ही तेजी से नीचे की तरफ चली आ रही है. वहीं यूके मिरर ने वैगनर ग्रुप के हवाले से जानकारी दी कि प्लेन को रूसी मिसाइल से उड़ा दिया गया. इसके बाद प्लेन आग का गोला बन गया.

रूस के बोलोगोव्स्की डिस्ट्रिक्ट में गिरा प्लेन
यूके मिरर के मुताबिक प्लेन रूस के बोलोगोव्स्की डिस्ट्रिक्ट में गिरा. वहीं प्लेन गिरने वाले जगह पर मौजूद स्थानीय लोगों ने दावा किया कि उन्होंने अचानक से दो चीजों की आपस में जोरदार तरीके से टकराने की आवाज सुनी. इसके बाद उन्होंने देखा कि आग के लपटों के साथ प्लेन जमीन पर तेजी से गिर रहा था.

प्लेन उड़ान भरने के मात्र 30 मिनट बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो शायद मॉस्को से सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा था. रूसी विमानन एजेंसी ने जानकारी दी कि हादसे के वक्त प्लेन में कुल 10 लोग मौजूद थे, जिनमें वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन और कॉ-फाउंडर दिमित्री उत्किन शामिल थे.

जांच अधिकारियों को मिलीं 10 डेड बॉडी
जांच अधिकारियों ने दावा किया कि उन्हें घटनास्थल से कुल 10 डेड बॉडी मिलीं. आपको बता दें कि वैगनर एक भाड़े का समूह है, जो रूस और यूक्रेन युद्ध के दौरान रूस की तरफ से बखमुत में यूक्रेनी सेना के खिलाफ लड़ रहा था. उसी दौरान वैगनर चीफ ने रूसी रक्षा मंत्रालय पर आरोप लगाया कि रूसी अधिकारी वैगनर सैनिकों की मदद नहीं कर रहे हैं.

वे लोग जानबूझकर हमें मौत के मुंह में धकेल रहे हैं. इसके अलावा रूसी अधिकारी वैगनर सैनिकों को मारने की कोशिश कर रहे हैं. इसके बाद येवगेनी प्रिगोझिन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ बगावत का ऐलान कर दिया था.

ये भी पढ़ें:Yevgeny Prigozhin Profile: हॉट डॉग बेचने वाला प्रिगोझिन कैसे बना वॉर मशीन और क्‍यों पुतिन से की दुश्‍मनी?


#Russian #Wagnor #Chief #Yevgeny #Prigozhin #Died #Plane #Crash #Video #Viral #Related #Crash #Plane

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button