दुनिया

Russian Musician Dima Nova Who Criticised Vladimir Putin In His Songs Lost Lives At Age Of 35

[ad_1]

Russian News Today: अपने गीतों में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की आलोचना करने वाले एक रूसी संगीतकार की एक हादसे में मौत हो गई. 35 वर्षीय संगीतकार डिमा नोवा (Dima Nova), जिनका असली नाम दिमित्री स्विरगुनोव था, वह पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक ग्रुप ‘क्रीम सोडा’ (Cream Soda Group) के फाउंडर थे.

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, डिमा नोवा की मौत नदी पार करते समय बर्फ से गिरने से हुई. रिपोर्ट के अनुसार, नोवा 19 मार्च को अपने भाई और तीन दोस्तों के साथ जमी हुई वोल्गा नदी को पार कर रहे थे, उसी दौरान वे बर्फ में गिर गए. मौके से उसके दो दोस्तों को बर्फ के नीचे से बचा लिया गया, जबकि तीसरे की एंबुलेंस में मौत हो गई.

रूस में युद्ध-विरोधी प्रदर्शनों में बजाए जाते थे नोवा के गाने
नोवा रूसी भाषा में गाने गाते थे. खासतौर पर, वो तब ज्‍यादा पॉपुलर हुए जब उन्‍होंने अपने गीतों में रूसी राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आलोचना की और उनके गाने को रूस में युद्ध-विरोधी प्रदर्शनों के दौरान एक प्रमुख संगीत के रूप में इस्तेमाल किया गया था.
उनका सबसे लोकप्रिय और विवादास्पद गीत ‘एक्वा डिस्को’ था, जिसे अक्सर मास्को के यूक्रेन पर आक्रमण के विरोध में गाया जाता. अपने गाने “एक्वा डिस्को पार्टियों” में नोवा ने रूसी राष्ट्रपति के 1.3 अरब डॉलर के बंगले की भी आलोचना की.

वोल्गा नदी पार करते समय हुआ था हादसा
एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, सोमवार को उनकी मौत की पुष्टि की गई, जिसमें लिखा था, ”आज रात हमारे साथ एक त्रासदी हुई. दोस्तों के साथ वोल्गा नदी पार कर रहे नोवा बर्फ के नीचे गिर गए. उस हादसे की चपेट में आए उनके भाई रोमा और दोस्त गोशा केसेलेव अभी भी इमरजेंसी सपोर्ट मिलने का इंतजार कर रहे हैं. हमारा दोस्त जो बर्फ के नीचे गिर गया था, उसे निकाल तो लिया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.”


एक अन्य पोस्ट में, नोवा के ग्रुप ने नोवा और उनके मित्र किसेलेव की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, “आज 9:00 बजे ऑफिशियल अनाउंसमेंट की जाती है, कि दीमा और गोशी अब नहीं रहे.”

यह भी पढ़ें: गाना सुनने के साथ पढ़कर गुनगुना भी सकते हैं… YouTube Music के लिरिक्स फीचर्स को ऐसे करें इस्तेमाल


#Russian #Musician #Dima #Nova #Criticised #Vladimir #Putin #Songs #Lost #Lives #Age

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button