दुनिया

Russian Army Attack Zaporizhzhia Ukraine City With Missile During China President Xi Jinping Visit

[ad_1]

Russia Missile Attack In Zaporizhzhia: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का तीन दिवासीय रूसी दौरा बुधवार (22 मार्च) को खत्म हो गया. इस दौरान दोनों देशों के प्रमुखों ने महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत की. वहीं रूस-यूक्रेन युद्ध बातचीत का केंद्र बिंदु रहा. इसी बीच रूस ने यूक्रेन के शहर ज़ापोरिज़्ज़िया में एक अपार्टमेंट को निशाना बनाते हुए हमला किया.

रूसी सेना ने रात भर ड्रोन हमले किए. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले से जुड़े एक वीडियो भी रिलीज किया गया. वीडियो में देखा गया कि ज़ापोरिज़्ज़िया में दो ऊंची आवासीय इमारतों पर एक रूसी मिसाइल से हमला किया जा रहा है. रूसी हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 33 घायल हो गए.
 
यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ट्वीट करके जानकारी दी
रूसी हमले के लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ट्वीट करके जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शहर के रिहायशी इलाके, जहां आम लोग और बच्चे रहते हैं. वहां फायरिंग की गई. रूसी आतंक को तेजी से हराने और लोगों की जान बचाने के लिए दुनिया को अधिक एकता और दृढ़ संकल्प की जरूरत है.

शहर के जिस इलाके में हमला किया गया. वहां पर एक खेल का मैदान और कार पार्क भी था. रॉयटर्स के रिपोर्ट के मुताबिक हमले के बाद इमरजेंसी स्टाफ घटनास्थल पर आए और घायलों को घर से बाहर निकाला.

आपराधिक हमलों का आदेश दे दिया जाता है
उसी दिन रात के समय में रूस ने ड्रोन से भी हमले जारी रखे. इस दौरान ड्रोन ने राजधानी और उत्तरी यूक्रेन के स्वाथो को घेर लिया. इसके अलावा राजधानी कीव के दक्षिण में एक नदी के किनारे बसे शहर रेज़ा चिव में ड्रोन से दो कॉलेज डॉर्मिटरी पर हमला किया. इस हमले में कम से कम चार लोग मारे गए, 20 घायल हो गए, जबकि चार अभी भी लापता है.

हालांकि यूक्रेन की सेना ने कहा कि उसने 21 ईरानी निर्मित आत्मघाती ड्रोन में से 16 को मार गिराया है. रूस और यूक्रेन के बीच हमले तब  हो रहे थे, जब पुतिन अपने प्रिय दोस्त शी जिनपिंग को विदाई दे रहे थे. इस पर ज़ेलेंस्की ने कहा कि जब भी कोई मास्को में शांति की चाह लेकर आता है तो इस तरह के आपराधिक हमलों का आदेश दे दिया जाता है.

ये भी पढ़ें:Japan PM Kishida In Ukraine: भारत से अचानक यूक्रेन क्यों पहुंचे जापान के प्रधानमंत्री? दौरे की वजह रूस-चीन से तनाव या यूक्रेनियन की पीड़ा


#Russian #Army #Attack #Zaporizhzhia #Ukraine #City #Missile #China #President #Jinping #Visit

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button