दुनिया

Russia Ukraine War Vladimir Putin Warn Wester Countries After Promise To Provide Tank To Ukraine Against Russia


Russia Ukraine Conflict: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को एक बार फिर अमेरिका और पश्चिमी देशों को कड़ी चेतावनी दी. वह कीव को टैंक देने के जर्मनी के वादे के खिलाफ भी जमकर बरसे. उन्होंने यूक्रेन की मदद करने वाले सभी देशों को धमकी भी दी.

रूसी राष्ट्रपति की यह प्रतिक्रिया यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की की ओर से जारी चेतावनी के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि क्रेमलिन एक नए हमले के लिए अपनी सेना को मजबूत कर रहा था.

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने क्या कहा था 

जेलेंस्की ने कीव में यूरोपीय संघ प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेयेन के साथ मुलाकात के दौरान कहा था कि ब्लॉक 24 फरवरी तक रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों को अंतिम रूप देना चाह रहा था. बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध की शुरुआत 24 फरवरी को ही हुई थी. 

जेलेंस्की को पुतिन ने दिया ये जवाब

वहीं, जेलेंस्की के भाषण के बाद अब गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति ने तल्खी दिखाते हुए कहा “यह अविश्वसनीय है लेकिन सच है कि हमें फिर से जर्मनी के लेपर्ड टैंकों से खतरा है.” पुतिन ने ये बातें स्टेलिनग्राद में 80 साल पहले नाजी सैनिकों के खिलाफ लाल सेना की जीत की याद में आयोजित एक समारोह में कहीं. पुतिन ने यूक्रेन की मदद करने वाले देशों को लताड़ते हुए कहा कि “हमारे पास जवाब देने के लिए बहुत कुछ है और आधुनिक युद्ध पूरी तरह से अलग होगा.”

यूक्रेन के आधुनिक युद्ध टैंकों की मांग पूरी करेंगे कई देश

बता दें कि यूक्रेन ने इस महीने रूसी सेना से लड़ने के लिए आधुनिक युद्ध टैंकों की मांग की थी. उसकी मांग को पूरा करने के लिए जर्मनी जैसे पश्चिमी देशों ने हामी भी भरी है. अब यूक्रेन इन देशों से लंबी दूरी की मिसाइलों और लड़ाकू विमानों की मांग कर रहा है. वहीं, ज़ेलेंस्की ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “रूस न केवल यूक्रेन के खिलाफ, बल्कि स्वतंत्र यूरोप के खिलाफ भी बदला लेने की तैयारी कर रहा है.”

ये भी पढ़ें

EU Chief In Kyiv: रूसी हमलों के बीच चौथी बार यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचीं EU चीफ उर्सुला, लावरोव ने याद दिलाई जर्मनी की हार

#Russia #Ukraine #War #Vladimir #Putin #Warn #Wester #Countries #Promise #Provide #Tank #Ukraine #Russia

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button