दुनिया

Russia Ukraine War US Vice President Kamala Harris Crimes Against Humanity Russia Ukraine Crisis


US Vice President Kamala Harris: रूस और यूक्रेन के बीच हो रही जंग को लगभग एक साल होने को हैं. यह विनाशकारी युद्ध कब थमेगा किसी को नहीं पता, इस बीच शनिवार को अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि बाइडेन प्रशासन ने औपचारिक तौर पर इस नतीजे पर पहुंची है कि रूस ने यूक्रेन पर अपने लगभग एक साल के हमले के दौरान “मानवता के खिलाफ अपराध” किए और नागरिक आबादी में हमले किए हैं.     

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, यूक्रेन में रूस के हमले में हमने सबूतों की जांच की है, हम कानूनी मानकों को जानते हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि ये मानवता के खिलाफ अपराध है.

हमने सबूतों की जांच की…

म्यूनिख सिक्योरिटी सम्मेलन में कमला हैरिस ने कहा, “मैं उन सभी से कहती हूं जिन्होंने इन अपराधों को अंजाम दिया है, और उनके सीनियर ऑफिसर जो इन अपराधों में शामिल हैं, आपको जवाबदेह ठहराया जाएगा.”

युद्ध ने अर्थव्यवस्था को गहरी चोट पहुंचाई

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ऐसे समय में बयान दिया है जब पश्चिम के नेता म्यूनिख में सेकेंड वर्ल्ड वॉर के बाद से यूरोप के सबसे खराब संघर्ष का आकलन करने के लिए मिले थे. लगभग साल भर से चल रही रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई ने लाखों लोगों की जानें चली गई हैं और लाखों लोगों का विस्थापन हुआ है. इसके अलावा रूस दुनिया की अर्थव्यवस्था को गहरी चोट पहुंचाई है. 

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग को एक साल पूरा होने वाला है. रूस ने 2022 में 24 फरवरी को एक स्‍पेशल मिलिट्री ऑपरेशन के नाम पर यूक्रेन पर सैन्‍य-आक्रमण शुरू किया था. तब से अब तक इस जंग में दोनों देशों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. हालांकि, यह जंग थमने के बजाय और तेज होने जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Karachi Police Attack: कराची पुलिस मुख्यालय आतंकी हमले में खुली सुरक्षा की पोल! मूलभूत सुविधाएं भी थीं नदारद

#Russia #Ukraine #War #Vice #President #Kamala #Harris #Crimes #Humanity #Russia #Ukraine #Crisis

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button