दुनिया

Russia Ukraine War Russian Missile Strikes Ukraine City Chenihiv Five Killed And 37 Injured


Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच भीषण संघर्ष जारी है. दोनों देशों की तरफ से ताबड़तोड़ हमले हुए हैं. हाल के दिनों में यूक्रेन ने मॉस्को पर जवाबी हमले किए हैं, जिससे रूस कहीं न कहीं बौखलाया हुआ है. ऐसे में रूस यूक्रेन पर मिसाइल, ड्रोन और रॉकेट की बरसात कर रहा है. ताजा हमले में रूस ने यूक्रेन के चेर्निहाइव शहर को निशाना बनाया है, जिसमें पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि 37 लोग घायल हुए हैं. इस बात की जानकारी शनिवार (19 अगस्त) को यूक्रेन के आंतरिक मंत्रालय ने दी.

आंतरिक मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि जब हमला हुआ तब लोग धार्मिक अवकाश मनाने के लिए चर्च जा रहे थे. रूस की तरफ से किए गए मिसाइल हमले में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि 37 लोग घायल हैं. मंत्रालय के अनुसार, घायलों में 11 बच्चे शामिल हैं. वहीं, कुछ लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. 

शहर के बीचों-बीच गिरी मिसाइल 

गौरतलब है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की मौजूदा वक्त में स्वीडन की यात्रा पर है. हालांकि, उन्होंने टेलीग्राम पर रूसी हमले की निंदा करते हुए कहा कि मिसाइल हमारे चेर्निहाइव में शहर के ठीक बीच में गिरी. वहां एक पॉलिटेक्निक विश्वविद्यालय और एक थिएटर भी है. ऐसे में रूस का यह हमला उसकी आतंकी मानसिकता को दर्शाता है. 

जेलेंस्की ने दी प्रतिक्रिया 

जेलेंस्की ने आगे कहा कि चेर्निहाइव शहर के लोगों के एक आम दिन को रूस ने दुखद और दर्दनाक दिन के रूप में बदल दिया. जेलेंस्की ने पोस्ट के साथ एक छोटा-सा वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें क्षेत्रीय नाटक थिएटर के सामने एक चौराहे पर मलबा बिखरा हुआ दिखाया गया है और वहां पर खड़ी कारों को भारी नुकसान हुआ है. 

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल फरवरी में शुरू हुए इस युद्ध में अब तक दोनों देशों के 5 लाख के करीब सैनिक मारे गए हैं या फिर घायल हुए हैं. इसके साथ ही अब तक अरबों रुपये का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें: Russia On India: ‘भारत और रूस की दोस्ती ऐतिहासिक है…’, रूस का बड़ा बयान, चीन और अमेरिका को लेकर भी कही बड़ी बात


#Russia #Ukraine #War #Russian #Missile #Strikes #Ukraine #City #Chenihiv #Killed #Injured

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button