दुनिया

Russia-Ukraine War: Pakistan Selling Arms To Ukraine Army Says Report | Russia-Ukraine War: यूक्रेन को हथियार बेच रहा पाकिस्तान! रिपोर्ट में खुलासा


Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन की जंग को एक साल पूरा होने वाला है. जंग में दोनों देशों की सेनाओं को बड़ा नुकसान हुआ है, लेकिन फिर भी लड़ाई नहीं रुकी. कई देशों की ओर से यूक्रेन को हथियार सप्लाई किए जा रहे हैं. इन देशों में अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी और पोलैंड शामिल हैं. वहीं अब पाकिस्तान का भी नाम आ गया है.

खबर है कि पाकिस्तान हुकूमत गुप्त तरीके से यूक्रेन को रॉकेट सप्लाई कर रही है. इसका खुलासा ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ की रिपोर्ट में हुआ है. उस रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने कुछ महीने में यूक्रेन को जर्मनी और पोलैंड के रास्ते 10 हजार रॉकेट भेजे हैं. रिपोर्ट में यह भी सामने आया  है कि फरवरी की शुरुआत में कराची पोर्ट से एक शिप रवाना हुआ था. पहले वह शिप जर्मनी के एम्डेन पोर्ट पहुंचा और वहां से पोलैंड होते हुए यूक्रेन पहुंचा.

पाकिस्तान की हरकत रूस को नाराज करने वाली 

यूक्रेन को हथियार सप्लाई करने की वजह से अब रूस पाकिस्तान से नाराज हो सकता है. वैसे अभी रूस ने इस मामले पर रिएक्शन नहीं दिया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि पाकिस्तान की हरकत रूस को नाराज करने वाली है.

रूस से सस्ता क्रूड ऑयल लेने की कोशिश की थी

पाकिस्तानी हुकूमत रूस से सस्ता क्रूड ऑयल लेने की कोशिश कर रही थी. जिस पर पुतिन ने पाकिस्तान को भारत की तर्ज पर सस्ता क्रूड ऑयल बेचने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद यह खबर आई है कि पाकिस्तान की ओर से यूक्रेन को हथियार बेचे गए हैं, इसके लिए कराची से भेजे गए शिप में करीब 10 हजार रॉकेट लोड किए गए थे, जो मल्टी बैरल लॉन्चर्स के जरिए दागे जाते हैं. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि पिछले महीने पाक से 46 कंटेनर्स यूक्रेन भेजे गए थे.

यह भी पढ़ें: रूस ने एक घंटे में यूक्रेन पर दागीं 17 मिसाइलें, पहली बार ऐसा हमला, कई एनर्जी सेंटर हुए तबाह

#RussiaUkraine #War #Pakistan #Selling #Arms #Ukraine #Army #Report #RussiaUkraine #War #यकरन #क #हथयर #बच #रह #पकसतन #रपरट #म #खलस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button