दुनिया

Russia Ukraine War North Korea Kim Jong Un Slams America Decision To Send Abrams Tanks To Ukraine

[ad_1]

North Korea Slams US For Abrams Tanks: रूस और यूक्रेन के बीच करीब 11 महीनों से लगातार जंग जारी है. इस बीच शुक्रवार (27 जनवरी) को उत्तर कोरिया (North Korea) ने यूक्रेन को टैंकों की आपूर्ति करने के अमेरिका के फैसले का विरोध किया है. उत्तर कोरिया ने अब्राम टैंक (Abrams Tanks) भेजने के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए दावा किया है कि अमेरिका (America) रूस को बर्बाद करने के लिए युद्ध को और बढ़ावा दे रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने यूक्रेन (Ukraine) को रूसी सैनिकों के आक्रमण से लड़ने में मदद के लिए 31 अब्राम्स टैंक देने का फैसला किया है.

US पर यूक्रेन जंग को बढ़ावा देने का आरोप

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) की बहन किम यो जोंग ने 27 जनवरी को दिए एक बयान में यूक्रेन संकट के लिए अमेरिका को दोषी ठहराया है. उन्होंने अमेरिका पर टैंक भेजकर रेड लाइन को पार करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा “इसके पीछे छिपी अमेरिका की भयावह मंशा रूस को नष्ट करने के लिए प्रॉक्सी वॉर को और बढ़ाकर अपने वर्चस्ववादी मकसद को साकार करना है.”

‘अगर अमेरिका न होता तो दुनिया शांत होती’

किम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने कहा कि यूक्रेन में जंग के लिए वाशिंगटन ही अपराधी है. उत्तर कोरिया हमेशा सेवा कर्मियों और रूस के लोगों के साथ खड़ा रहेगा. उन्होंने ये भी कहा कि अगर अमेरिका नहीं होता तो दुनिया सुरक्षित और शांत होती. सीरिया और रूस के अलावा, उत्तर कोरिया एकमात्र ऐसा देश है जिसने पूर्वी यूक्रेन में दो रूसी समर्थित अलगाववादी क्षेत्रों लुहांस्क और डोनेट्स्क की स्वतंत्रता को मान्यता दी है.

लगातार सैन्य ताकत को बढ़ा रहा किम जोंग

रूस, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्यों में से एक है और लंबे समय से परमाणु-सशस्त्र उत्तर कोरिया पर बढ़ते दबाव के खिलाफ खड़ा है. बता दें कि तानाशाह किम जोंग उन ने सितंबर में उत्तर कोरिया को एक अपरिवर्तनीय (Irreversible) परमाणु स्टेट घोषित किया था. देश ने पिछले साल कई मिसाइलों का परीक्षण किया था. अमेरिकी दबाव के बावजूद किम जोंग (Kim Jong Un) लगातार अपनी सैन्य ताकत को बढ़ाने में जुटा है.

ये भी पढ़ें:

Russia and India friendship: रूस ने फिर की भारत की जमकर तारीफ, विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कही ऐसी बात कि अमेरिका को लगेगी मिर्ची

#Russia #Ukraine #War #North #Korea #Kim #Jong #Slams #America #Decision #Send #Abrams #Tanks #Ukraine

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button