भारत

BJP Will Soon Expand Kerala Television Channel Janam TV To Tamil Nadu


BJP TV Channel Update: भारतीय जनता पार्टी (BJP) जल्द ही तमिलनाडु में अपने केरल टेलीविजन चैनल का विस्तार करेगी. राज्य में  सत्तारूढ़ डीएमके (DMK) और विपक्षी एआईएडीएमके (AIADMK) दोनों के पास भी दशकों से टीवी चैनल हैं. बीजेपी के एक वरिष्ठ राज्य पदाधिकारी ने कहा कि अप्रैल 2015 में लॉन्च किए गए केरल के जनम टीवी (Janam TV) को इसी नाम से तमिलनाडु में विस्तारित करने का फैसला लिया गया है.

पदाधिकारी ने कहा कि यह वही टीम होगी जो यहां चैनल चला रही है और हम उनका समर्थन करेंगे और इसका तमिल वर्जन बहुत जल्द शुरू होगा. पार्टी के नेताओं ने कहा कि जब बीजेपी तमिलनाडु के अध्यक्ष के अन्नामलाई इस महीने के अंत में अपनी पदयात्रा शुरू करेंगे तब चैनल के शुरू होने की संभावना है. हालांकि, अन्नामलाई 10 मई को होने वाले कर्नाटक चुनाव में व्यस्त हैं, इसलिए चैनल के लॉन्च के साथ उनकी पदयात्रा स्थगित भी हो सकती है. 

लोकसभा चुनाव से पहले होगा ऑन एयर

इतना साफ है कि इसे 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ऑन एयर कर दिया जाएगा. यह राज्य में पैठ बनाने के बीजेपी की कोशिशों में से एक है जहां एआईएडीएमके (AIADMK) के साथ गठबंधन में होने के बावजूद “भगवा पार्टी” के रूप में इसकी छवि को समर्थन नहीं मिला. दिसंबर 2016 में जे जयललिता के निधन के बाद 2017 में शुरू हुआ यह गठबंधन समय के साथ खट्टा होता जा रहा है. 

दूसरे नंबर पर रहा था जनम टीवी 

केरल में जनम टीवी के लॉन्च के तीन साल बाद, यह सितंबर 2018 में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सबरीमाला मुद्दे के कवरेज के दौरान नंबर 2 पर पहुंच गया. ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) ने उस वक्त आंकड़े जारी किए थे जिसमें मार्केट लीडर ‘एशियानेट न्यूज’ पहले नंबर पर रहा और उसके बाद जनम टीवी रहा. 

ये भी पढ़ें: 

Modi Hatao Poster Row: ‘मोदी हटाओ’ का पोस्‍टर छापने वाले शख्‍स ने कहा- पहले भी ऐसा किया पर किसी ने सवाल नहीं पूछा

#BJP #Expand #Kerala #Television #Channel #Janam #Tamil #Nadu

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button