भारत

RPF Train Killings Constable Forced Woman In Burqa To Say Jai Mata Di At Gunpoint Finds Probe | गन प्वाइंट पर महिला से कहा


Mumbai Jaipur Superfast Killings: बीते महीने जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट एक्सप्रेस में आरपीएफ के चेतन चौधरी ने चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस एफआईआर दर्ज करके जांच कर रही है. जांच के दौरान पता चला कि उस सिपाही ने एक बुर्का पहने महिला को गन प्वाइंट पर भारत माता की जय कहने के लिए बाध्य किया था. 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इस मामले की जांच मुंबई के बोरीवली (जीआरपी) रेलवे थाने की पुलिस कर रही है. ऐसे में एक महिला पुलिस के सामने आई है. इस महिला ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया है कि उस सुबह आरपीएफ के जवान ने उसके साथ भी बदसलूकी की थी. पुलिस ने उस महिला को इस मामले में गवाह भी बनाया है. इसके अलावा यह पूरी घटना ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हुई है.

पुलिस को दिए बयान में क्या बोली महिला? 
महिला ने पुलिस को दिए गये बयान में बताया है कि वह बी-3 कोच में बुर्का पहनकर सफर कर रही थी. इसी दौरान वह सिपाही उसके पास आया और बोला कि भारत माता की जय बोलो. इस दौरान महिला ने उससे पूछा, तुम कौन हो? जवाब में सिपाही ने महिला की तरफ बंदूक तान दी और कहा- जोर से बोलो भारत माता की जय. 

महिला घबरा गई और उसने जोर से भारत माता की जय के नारे लगाए. साथ ही महिला ने आरोप लगाया कि सिपाही ने कहा- अगर उसके हथियार को उसने हाथ लगाया तो वह महिला की हत्या कर देगा. इसी ट्रेन में चौधरी ने अपने सीनियर टीकाराम मीना, और तीन यात्री – अब्दुल कादर मोहम्मद हुसैन भानपुरावाला, सैयद सैफुद्दीन और असगर अब्बास शेख की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

पुलिस ने कई धाराओं में दर्ज किया मामला
आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जिसे बाद में न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था. चौधरी पर आईपीसी की धारा 153ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के अलावा 302 (हत्या), 363 (अपहरण), 341 (गलत तरीके से रोकना), 342 (गलत तरीके से कारावास में डालना) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: Nehru Memorial: बदल गया नेहरू मेमोरियल म्यूजियम का नाम, अब कहलाएगा पीएम संग्रहालय, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

#RPF #Train #Killings #Constable #Forced #Woman #Burqa #Jai #Mata #Gunpoint #Finds #Probe #गन #पवइट #पर #महल #स #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button