भारत

RPF जवान चेतन सिंह को रेलवे ने किया बर्खास्त, चलती ट्रेन में 4 लोगों की हत्या करने का आरोप Jaipur Mumbai TRAIN KILLING RPF Constable Chetan Singh Sacked By Indian Railway


Jaipur-Mumbai Train Killing: जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस रेल में गोलीबारी के आरोपी और आरपीएफ के कांस्टेबल चेतन सिंह को रेलवे ने बुधवार (16 अगस्त) को सर्विस से बर्खास्त कर दिया. चेतन ने चलती ट्रेन में अपने सीनियर टीकाराम मीणा सहित 3 अन्य यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

टीकाराम मीणा के अलावा मृतकों की पहचान पालघर के नालसोपोरा में रहने वाले अब्दुल कादरभाई मोहम्मद हुसैन भानपुरवाला (58), बिहार के मधुबनी के निवासी असगर अब्बास शेख (48) और सैयद एस. (43) के रूप में हुई थी. पूरे मामले में आरोपी चेतन सिह इस वक्त बोरीवली कोर्ट के आदेश के बाद न्यायिक हिरासत में है. 

गन प्वाइंट पर बुलवाया जय माता दी
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, चेतन सिंह ने रेल में गन प्वाइंट पर बुर्का पहनी महिला को धमकाकर जय माता दी भी बुलवाया था. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, केस की जांच कर रही जीआरपी ने महिला की पहचान कर ली और उसका बयान दर्ज किया है. घटना की पूरी रिकॉर्डिंग सीसीटीवी में दर्ज हुई है. 

मामले का एक कथित वीडियो भी सामने आया था. इसमें चेतन सिंह शव के बगल में खड़े होकर कह रहा है, ” ये लोग पाकिस्तान से ऑपरेट हुए हैं. मीडिया यही कवरेज दिखा रहा है. उनको सब पता चल रहा है कि ये क्या कर रहे हैं. वोट देना है, अगर हिंदुस्तान में रहना है तो मैं कहता हूं कि मोदी और योगी है, ये दो है.” 

मामला क्या है?
महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के पास जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस में ये घटना सोमवार (31 जुलाई) को हुई थी. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, चेतन सिंह ने पहले बी5 कोच में आरपीएफ के सहायक उप-निरीक्षक टीकाराम मीणा और एक दूसरे यात्री को गोली मारी. उसने बाद उसने दो लोगों को और मारा.

इनपुट भाषा से भी. 

ये भी पढ़ें- गन प्वाइंट पर महिला से कहा- बोलो भारत माता की जय, जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट ट्रेन में खूनी तांडव की कहानी

 

 

#RPF #जवन #चतन #सह #क #रलव #न #कय #बरखसत #चलत #टरन #म #लग #क #हतय #करन #क #आरप #Jaipur #Mumbai #TRAIN #KILLING #RPF #Constable #Chetan #Singh #Sacked #Indian #Railway

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button