मनोरंजन

Romeo-Juliet में डायरेक्टर ने धोखे से कराया न्यूड-सीन, एक्टरों ने किया केस, 50 करोड़ डॉलर हर्जाना मांगा


नई दिल्ली. लियोनार्ड व्हिटिंग और ओलिविया हसी उस समय किशोरावस्था में थे, जब साल 1968 में फिल्म ‘रोमियो एंड जूलियट’ आई थी. इस फिल्म को दुनियाभर में प्रशंसा हासिल हुई. इसे ऑस्कर अवॉर्ड भी मिला. मशहूर अंग्रेजी उपन्यास पर आधारित फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले दोनों बाल कलाकारों की एक्टिंग को भी सराहा गया. लेकिन इन दिनों यह फिल्म और इसके कुछ दृश्यों के फिल्मांकन को लेकर विवाद छिड़ गया है. दोनों कलाकार अब बुजुर्ग हो चुके हैं. लेकिन उन्होंने फिल्म ‘रोमियो एंड जूलियट’ के निर्माता पारामाउंट पिक्चर्स पर बाल यौन शोषण का आरोप लगाया है.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ‘रोमियो एंड जूलियट’ के दोनों बाल कलाकार आज जीवन के सातवें दशक में पहुंच चुके हैं. दोनों कलाकारों ने आरोप लगाया है कि इस फिल्म के डायरेक्टर फ्रैंको जेफरिली ने उन्हें नग्न दृश्य करने के लिए उकसाया. जबकि ऐसा दृश्य शूट करने का प्रस्ताव पहले नहीं दिया गया था. दोनों कलाकारों ने इसको लेकर फिल्म के निर्माता पारामाउंट पिक्चर्स और निर्देशक फ्रैंको जेफरिली पर मुकदमा किया है. साथ ही 50 करोड़ डॉलर का हर्जाना मांगा है. हालांकि पारामाउंट पिक्चर्स ने इस मामले में अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है.

बेडरूम-सीन पर है विवाद
फिल्म ‘रोमियो एंड जूलियट’ के जिस सीन पर 54 साल के बाद विवाद उठा है, उसको लेकर दोनों कलाकारों का कहना है कि उन्हें पहले से ऐसे किसी दृश्य के बारे में आगाह नहीं किया गया था. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के निर्देशक जेफरिली ने इस सीन के फिल्मांकन से पहले बताया था कि उन्हें स्किन-कलर वाले अंडरगार्मेंट्स पहनाए जाएंगे. मगर जिस दिन यह दृश्य फिल्माया गया, उस दिन निर्देशक ने कहा कि सिर्फ बॉडी-मेकअप ही होगा. कैमरा इस तरह लगाया जाएगा, जिससे नग्नता वाले दृश्य नहीं आएंगे. दोनों कलाकारों का आरोप है कि फिल्म की रिलीज से पहले जब फाइनल प्रिंट आया तो उसमें दोनों बाल कलाकारों के नग्न-दृश्य थे. इस पर जब दोनों ने आपत्ति उठाई तो कहा गया कि अगर ये सीन न रहे तो फिल्म फ्लॉप हो जाएगी.

” isDesktop=”true” id=”5167043″ >

70 पार के हैं तब के दोनों कलाकार
फिल्म ‘रोमियो एंड जूलियट’ में मुख्य किरदार निभाने वाले दोनों कलाकार आज जीवन के सातवें दशक में पहुंच चुके हैं. रोमियो का किरदार निभाने वाले लियोनार्ड व्हिटिंग तब 16 साल के थे, वे अभी 72 के हैं. वहीं, जूलियट का किरदार अदा करने वाली ओलिविया हसी साल 1968 में 15 साल की थीं, वह अभी 71 वर्ष की हैं.

Tags: Child sexual abuse, Hollywood movies

#RomeoJuliet #म #डयरकटर #न #धख #स #करय #नयडसन #एकटर #न #कय #कस #करड #डलर #हरजन #मग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button