दुनिया

Taliban Banned Women Beauty Salon In Kabul Know Everything

[ad_1]

Taliban News: तालिबान ने नया फरमान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि काबुल में महिलाओं के ब्यूटी सैलून पर बैन लगा दिया गया है. तालिबान के सदाचार मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद आकिफ महाजर ने टोलो न्यूज को बताया कि एक नए मौखिक फरमान में काबुल और देश भर के अन्य प्रांतों में महिलाओं के ब्यूटी सैलून पर बैन लगा दिया गया है.

तालिबान के सदाचार मंत्रालय ने काबुल नगर पालिका को तालिबान नेता द्वारा दिए गए इस नए फरमान को लागू करने का आदेश दिया है और साथ ही महिलाओं के ब्यूटी सैलून के लाइसेंस रद्द करने का भी आदेश दिया. 

हमें भूखे मर जाना चाहिए 

तालिबान के इस नए फरमान पर एक मेकअप आर्टिस्ट ने कहा, “अगर परिवार के पुरुषों के पास नौकरी होगी तो हम घर से बाहर नहीं निकलेंगे पर अगर नौकरी नहीं हुई तो हम क्या कर सकते हैं? हमें भूखा मर जाना चाहिए, हमें क्या करना चाहिए? आप चाहते हैं कि हम मर जाएं.”

टोलो न्यूज़ के अनुसार मेकअप आर्टिस्ट रेहान मुबारिज़ ने कहा, ”पुरुष बेराजगार हैं और ऐसे में जब पुरुष अपने परिवार की देखभाल नहीं कर सकते, तो महिलाओं का घर चलाने के लिए पैसा कमाने के लिए ब्यूटी सैलून में काम करना मजबूरी है. मुबारिज़ ने आगे कहा कि अगर महिलाओं के ब्यूटी सैलून को बैन कर दिया जाएगा, तो हम क्या कर सकते हैं?

लड़कियों और महिलाओं पर पाबंदियां 
तालिबान ने इससे पहले लड़कियों और महिलाओं को स्कूलों, विश्वविद्यालयों और गैर सरकारी संगठनों में काम करने के साथ-साथ सार्वजनिक क्षेत्रों जैसे पार्क, सिनेमा और अन्य मनोरंजन क्षेत्रों में जाने पर बैन लगा दिया था. 

काबुल के एक निवासी अब्दुल खबीर ने कहा, “सरकार को इस फरमान के लिए एक रूपरेखा बनानी चाहिए और रूपरेखा इस तरह होनी चाहिए कि न तो इस्लाम को नुकसान हो और न ही देश को. तालिबान द्वारा अफगान लड़कियों और महिलाओं के ब्यूटी सैलून पर बैन लगाने के फरमान को लेकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं.

#Taliban #Banned #Women #Beauty #Salon #Kabul

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button