भारत

Republic Day 2023 Women Officers Lead Missile Contingent Ride Motorcycle As Daredevils

[ad_1]

Republic Day 2023: भारतीय सेना में महिलाएं भी अपना परचम लहरा रही हैं. वो सेना में अधिकारियों और जवानों के रूप में भर्ती भी हो रही हैं. इसी क्रम में इस बार गणतंत्र दिवस 2023 में महिला अधिकारी परेड में आकाश मिसाइल सिस्टम और आर्मी की मशहूर डेयरडेविल्स टीम का नेतृत्व करती हुई दिखाई देंगी. इसी के साथ वो मोटरसाइकिल चलाती हुई भी दिखेंगी.

सिग्नल कोर की लेफ्टिनेंट डिंपल भाटी इस साल गणतंत्र दिवस परेड में भारतीय सेना की डेयरडेविल्स मोटरसाइकिल टीम का हिस्सा होंगी. ये महिला अधिकारी पिछले एक साल से मोटरसाइकिल टीम के साथ ट्रेनिंग कर रही थी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जोधपुर की रहने वाली डिंपल भाटी ने कहा कि वो पिछले एक साल से जबलपुर केंद्र से अपनी टीम के साथ कई शो और कार्यक्रमों में हिस्सा ले रही हैं. उनके सहयोगियों से भी उनको पूरा समर्थन मिल रहा है.

एयर मिसाइल सिस्टम का करेंगी नेतृत्व

तो वहीं, दूसरी महिला अधिकारी लेफ्टिनेंट चेतना शर्मा ने कहा कि इस साल की गणतंत्र दिवस की परेड में मेड इन इंडिया के तहत बनी आकाश मिसाइल का नेतृत्व करेंगी. ये मिसाइल आकाश सतह से हवा में मार करती है. उन्होंने कहा कि वो बचपन से ही टीवी पर गणतंत्र दिवस की परेड देखती आईं हैं और उसमें हिस्सा लेना चाहती थीं. इस साल उनका ये सपना पूरा हो गया है.

news reels

लेफ्टिनेंट चेतना शर्मा आर्मी एयर डिफेंस रेजिमेंट यूनिट से हैं. ये डिफेंस रेजिमेंट दुश्मन के विमानों और ड्रोन से हवाई क्षेत्र की रक्षा करता है. उन्होंने कहा कि परेड में उनकी यूनिट और सेना का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना उके लिए गर्व का क्षण है.

ये भी पढ़ें: Republic Day: गणतंत्र दिवस पर खास मेहमान होंगे रिक्शा, ठेले, दूध वाले और…

#Republic #Day #Women #Officers #Lead #Missile #Contingent #Ride #Motorcycle #Daredevils

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button