बिज़नेस

Gandhar Oil Refinery IPO Know About The Allotment Of Share Listing And GMP Details


Gandhar Oil Refinery IPO Share Allotment Date: गंधार ऑयल रिफाइनरी के आईपीओ को निवेशकों द्वारा तगड़ा रिस्पॉन्स मिला है. 500 करोड़ रुपये के इस पब्लिक इश्यू को कुल 64.07 गुना तक सब्सक्राइब किया गया है. इसके बाद से ही निवेशक शेयरों के अलॉटमेंट डेट का इंतजार कर रहे हैं. अब इसे लेकर बड़ी खबर आ रही है. मनीकंट्रोल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इस इश्यू के शेयरों के अलॉटमेंट डेट को कंपनी 28 नवंबर, 2023 यानी मंगलवार को तय कर सकती है. इसके लिए वह NSE से विचार विमर्श करेगी.

निवेशकों ने जमकर लगाई बोली

गंधार ऑयल रिफाइनरी आईपीओ में निवेशकों ने खूब बोली लगाई है. 22 से 24 नवंबर के बीच खुले इस इश्यू को कुल 64.07 गुना तक सब्सक्राइब किया गया है. इसमें सबसे ज्यादा बोली क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने लगाई है. क्यूआईबी (QIB) सेगमेंट को 129 गुना तक की बोली मिली है. वहीं नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने अपने कोटे को 62.23 गुना और रिटेल निवेशकों ने 28.95 गुना तक सब्सक्राइब किया है.

फंड का क्या करेगी कंपनी

इस आईपीओ में कंपनी ने कुल 302 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए थें और वहीं ऑफर फॉर सेल के जरिए 198.69 करोड़ रुपये के शेयरों कंपनी के प्रमोटर और निवेशक बेच रहे हैं. कंपनी ने शेयरों का प्राइस बैंड 160 से 169 तय किया था. कंज्यूमर और हेल्थ केयर एंड इंडस्ट्रीज के लिए व्हाइट ऑयल बनाने वाली कंपनी गंधार ऑयल रिफाइनरी इस आईपीओ के जरिए जुटाई गई रकम का इस्तेमाल अपने कर्ज को वापस करने के लिए करेगी. वहीं बची राशि को वर्किंग कैपिटल के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा.

कैसे चेक करें आईपीओ का अलॉटमेंट-

1. अलॉटमेंट स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आप IPO registrar की वेबसाइट https://linkintime.co.in/mipo/ipoallotment.html पर क्लिक करें.
2. यहां गंधार ऑयल रिफाइनरी आईपीओ के विकल्प को चुनें.
3. आगे पैन नंबर, एप्लीकेशन नंबर या डीपी क्लाइंट आईडी दर्ज करें.
4. आगे सर्च बटन पर क्लिक करें.
5. कुछ ही मिनटों के बाद आपको अलॉटमेंट स्टेटस सामने में दिख जाएगा.

BSE वेबसाइट पर स्टेटस कैसे चेक करें-

1. इसके लिए सबसे पहले आप बीएसई की वेबसाइट पर क्लिक करें.
2. नीचे जाकर गंधार ऑयल रिफाइनरी आईपीओ के ऑप्शन को चुनें.
3. इसके बाद आपको अपना पैन नंबर या एप्लीकेशन नंबर दर्ज करना होगा.
4. चेक बॉक्स पर क्लिक करें और इसके बाद आरको सर्च बटन पर क्लिक करना पड़ेगा.

क्या है GMP का हाल?

मनीकंट्रोल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिन निवेशकों को अलॉटमेंट मिला है उनके डीमैट खाते में शेयरों को 29 नवंबर, 2023 को ट्रांसफर कर दिया जाएगा. GMP की बात करें तो यह फिलहाल 66 रुपये प्रति शेयर के आसपास बना हुआ है. ऐसे में अगर यह इसी स्तर पर बना रहता है तो शेयरों की लिस्टिंग 40.24 फीसदी प्रीमियम के साथ 237 रुपये प्रति शेयर पर हो सकती है. 

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆
*T&C Apply
https://bit.ly/ekbabplbanhin

ये भी पढ़ें-

IDBI Bank में अपनी हिस्सेदारी बेचने को लेकर LIC के चेयरमैन ने कही यह बड़ी बात! प्लान जानकर हो जाएंगे हैरान

#Gandhar #Oil #Refinery #IPO #Allotment #Share #Listing #GMP #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button