भारत

Sexual Harassment OT Trainer Girl Students In Kalpana Chawla Medical College Karnal Haryana


Medical College Sexual Harassment: हरियाणा के करनाल के एक मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल छात्राओं के एक ग्रुप ने ऑपरेशन थियेटर (OT) के ट्रेनर पवन कुमार पर यौन उत्पीड़न और मानसिक प्रताड़ना के गंभीर आरोप लगाए हैं. शिकायत पर एक्शन लेते हुए कॉलेज की इंटरनल कंप्लेंट कमेटी (ICC) मामले की जांच कर रही है.

यह मामला करनाल के कल्पना चावला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (KCGMC) का है. मामला तब उठा जब मेडिकल कॉलेज में शनिवार को 11 सदस्यों की कमेटी निरीक्षण के लिए पहुंची हुई थी. इसी दौरान पीड़ित छात्राओं ने हंगामा किया और दोषी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग की. इससे पहले छात्राओं ने इसे लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) को सात पन्नों का शिकायत पत्र भी भेजा था. 

डीप नेक कपड़े पहनने को कहता ट्रेनर

छात्राओं ने समिति को सात पन्नों की शिकायत में कहा है कि ओटी ट्रेनर पवन कुमार काफी समय से उनका मानसिक और यौन उत्पीड़न कर रहा था. उनका आरोप है कि वह छात्राओं की गलत तरीके से मैसेज भी भेजता था और इनका रिप्लाई न करने पर प्रताड़ित भी करता था. वह लड़कियों से डीप नेक कपड़े पहनने को कहता ताकि उनके ब्यूटी बोन देख सके. 

news reels

पीजीआई में नौकरी दिलाने के वादे 

इतना ही नहीं शिकायत के अनुसार, आरोपी ट्रेनर पवन कुमार छात्राओं को ऑपरेशन थियेटर में घंटों बिना काम के बैठाया करता था. वह कथित तौर पर उन्हें पीजीआई में नौकरी दिलाने और उनकी बात मानने पर क्लास रिप्रजेंटेटिव (CR) बनाने का वादा कर उन्हें लुभाने की भी कोशिश करता था. आरोपी ट्रेनर छात्राओं से 22 जनवरी से 26 जनवरी के बीच 6 दिन के लिए वृंदावन टूर पर साथ जाने को लिए भी कह रहा था, जिसके लिए छात्राओं ने मना कर दिया था. 

ICC को 15 दिनों में देनी है मामले की रिपोर्ट

शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए विधानसभा समिति की अध्यक्ष सीमा त्रिखा ने पैरामेडिकल की छात्राओं को आश्वासन दिया है कि जांच में दोषी पाए जाने पर ट्रेनर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सीमा त्रिखा ने कॉलेज की इंटरनल कंप्लेंट कमेटी (ICC) को आरोपों की जांच करने और 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. 

ये भी पढ़ें: 

Ramcharitmanas Row: ‘इन लोगों के मुंह में दही जम जाता है’, रामचरितमानस के अपमान पर भड़के अजय आलोक

#Sexual #Harassment #Trainer #Girl #Students #Kalpana #Chawla #Medical #College #Karnal #Haryana

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button