मनोरंजन

reena roy married to pakistani cricketer mohsin khan divorced after 7 years comeback to bollywood

[ad_1]

Marriage Ruined Actress Career: बॉलीवुड की दुनिया में एंट्री लेना और फिर अपना पैर जमाना बेहद मुश्किल है. अगर कोई एक्टर या एक्ट्रेस इस दुनिया का हिस्सा बन भी गया तो इसकी कोई गारंटी नहीं कि वो कब तक इस इंडस्ट्री में टिका रह पाएगा. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में कई एक्टर्स की किस्मत रातोंरात चमकी और फिर उनकी एक गलती या गलत फैसलों ने पल भर में उनका करियर बर्बाद कर दिया.

एक एक्ट्रेस ने भी कुछ ऐसा ही फैसला लिया था जिसके बाद उनकी फिल्मी करियर तबाह हो गया. 70-80 के दशक की ये हसीना उस दौर में बॉलीवुड पर राज करती थी. करियर के पीक पर एक्ट्रेस ने शादी कर ली और यही उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल बन गई. क्योंकि शादी के बाद उनका करियर तो नहीं बचा, साथ ही तलाक भी हो गया.

बी.आर चोपड़ा की फिल्म से किया डेब्यू
इस एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन से लेकर जितेंद्र तक, राज बब्बर से लेकर ऋषि कपूर तक उस दौर के टॉप स्टार्स के साथ काम किया. इस हसीना ने अपनी अदाकारी का ऐसा जलवा बिखेरा कि लोग उनके दीवाने हो गए. हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस रीना रॉय की, जिन्होंने बी.आर चोपड़ा की फिल्म जरूरत से डेब्यू किया और स्टार बन गईं.

पाकिस्तानी क्रिकेटर संग शादी करने की इस एक्ट्रेस ने चुकाई भारी कीमत, आज जी रही ऐसी जिंदगी

एक्ट्रेस का असली नाम जानते हैं आप?
रीना रॉय ने शुरुआत से काफी दुख झेले. नवभारत टाइम्स की मानें तो उनके बचपन का नाम सायरा अली था. लेकिन उनके पेरेंट्स का तलाक हो गया और इसके बाद ने उनका नाम रूपा राय रख दिया. लेकिन जब रीना ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा तो बी.आर चोपड़ा ने उनका नाम रूपा राय से बदलकर रीना रॉय रख दिया.

पाकिस्तानी क्रिकेटर संग रचाई शादी, फिल्मों से बनाई दूरी
रीना रॉय ने कम समय में बहुत शोहरत हासिल की. उन्होंने ‘कालीचरण’, ‘जख्मी’, ‘उधार का सिंदूर’ और ‘नागिन’ जैसी फिल्मों में काम किया. उनका करियर अभी परवान चढ़ ही रहा था कि उन्होंने 1983 में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी रचा ली. शादी के बाद एक्ट्रेस भारत छोड़कर पाकिस्तान चली गईं और फिल्मों से दूर हो गईं.

पाकिस्तानी क्रिकेटर संग शादी करने की इस एक्ट्रेस ने चुकाई भारी कीमत, आज जी रही ऐसी जिंदगी

शादी के 7 साल बाद हुआ तलाक
रीना रॉय की एक बेटी भी हुई जिसका नाम उन्होंने जन्नत रखा. शादी के 7 साल बाद ही रीना रॉय और मोहसिन खान का तलाक हो गया. ऐसे में रीना ने अपनी बेटी को अपने पास रखने का फैसला किया और उसकी कस्टडी के लिए लंबी लड़ाई लड़ी. इस मामले में एक्ट्रेस की जीत हुई और उनकी बेटी अब उनके साथ है. बता दें कि तलाक के बाद रीना ने अपनी मां की तरह ही अपनी बेटी का नाम बदल दिया. उन्होंने बेटी का नाम जन्नत से बदलकर सनम रॉय रखा.

तलाक के बाद फिल्मों में रीना की वापसी
तलाक के बाद जब रीना रॉय 1992 में भारत वापस आईं तो उन्होंने फिल्मों में कमबैक किया. वे आदमी खिलोना है (1993) में नजर आईं. इसके अलावा उन्होंने अजय (1996), गैर (1999) और रिफ्यूजी (2000) में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर काम किया. हालांकि इस बार उनकी किस्मत ने उन्हें नकार दिया और फिल्मों में उनका कुछ खास कमाल नहीं दिख सका.

पाकिस्तानी क्रिकेटर संग शादी करने की इस एक्ट्रेस ने चुकाई भारी कीमत, आज जी रही ऐसी जिंदगी

अब ये काम कर रही हैं रीना रॉय
रीना रॉय आखिरी बार करीना कपूर की फिल्म रिफ्यूजी में नजर आईं. इसके बाद उन्होंने अपनी बेटी की परवरिश पर फोकस करने का फैसला लिया. हालांकि वे कई टीवी शोज जैसे इंडियन आइडल और द कपिल शर्मा में दिखाई दीं. अब एक्ट्रेस मुख्य तौर पर अपनी बहन बरखा के साथ मिलकर एक एक्टिंग स्कूल भी चलाती हैं.

ये भी पढ़ें: सौतेली मां से नफरत करता था ये एक्टर! मौत की खबर सुन शूटिंग से भागा, खूब रोया

#reena #roy #married #pakistani #cricketer #mohsin #khan #divorced #years #comeback #bollywood

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button