दुनिया

New York Man Threat FBI Police To Jump From Thirty One Floor Manhattan Skyscraper To Escape From Arrest Video


New York Man Threat FBI: मनी फ्रॉड के आरोप में अमेरिका में जब फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) के अधिकारी एक शख्स को गिरफ्तार करने पहुंचे तो आरोपी बिल्डिंग की खिड़की से नीचे कूदने की धमकी देने लगा. कथित आरोपी का नाम इयान मिशेल बताया गया है. उसके खिलाफ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था.

FBI के अधिकारी जब 35 साल के इयान मिशेल को गिरफ्तार करने पहुंची, तो वो गिरफ्तारी से बचने के लिए मैनहट्टन के 72 मंजिल की गगनचुंबी इमारत की 31वीं मंजिल की खिड़की से कूदने की धमकी देने लगा. वो शख्स इमारत की खिड़की तोड़कर किनारे पर आकर बैठ गया.

सोशल मीडिया वायरल वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मिस्टर मिशेल को खिड़की पर बैठे देखा जा सकता है. बिल्डिंग के बाहर खड़े लोग तमाशा देख रहे थे. वहीं कुछ लोग वीडियो भी बना रहे. वीडियो में आरोपी ब्लैक टी-शर्ट और ब्लैक पैंट पहने नजर आ रहा है.

पोस्ट के अनुसार, मिचेल कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश कर रहे थे और 31वीं मंजिल से कूदने की धमकी दे रहे थे. न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (NYPD) की इमरजेंसी सर्विस यूनिट ने प्रतिक्रिया दी. पुलिस ने सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए सड़क के ठीक बीच में एक एयर कुशन भी रख दिया. हालांकि, पुलिस की कोशिश रही कि आरोपी बातचीत से मान जाए.

करोड़ों के फ्रॉड का आरोप
पुलिस के समझाने पर भी बात नहीं बनी. इसके बाद एक पुलिस अधिकारी ने मिशेल के ठीक ऊपर वाली मंजिल से खिड़की तोड़ी और मिशेल को गिरफ्तार कर लिया गया. ये सारा ड्रामा लगभग 8 घंटे तक चला. उसे इमारत से बाहर लाया गया. पुलिस ने उसे एम्बुलेंस में रखा और मेंटल चेकअप कराने के लिए हॉस्पिटल ले गई.

इयान मिशेल पर आरोप था कि उसने खुद को जमैका का एक अमीर इंसान बताकर निवेशकों से हजारों डॉलर की हेराफेरी की. एक वायुसेना के पूर्व सैनिक की आधी जिंदगी की कमाई हड़प ली, जो लगभग 1 लाख 58 हजार डॉलर (1 करोड़ 29 लाख) थी.

ये भी पढ़ें:

FBI Network Server: FBI के कंप्यूटर नेटवर्क का सर्वर हैक, पहले भी हैकर्स बना चुके हैं निशाना


#York #Man #Threat #FBI #Police #Jump #Floor #Manhattan #Skyscraper #Escape #Arrest #Video

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button