दुनिया

Pakistan Crime Karachi 140 Street Crimes Loot And Murders In Single Day Shehbaz Sharif Govt

[ad_1]

Pakistan Crime Increased: पाकिस्तान मौजूदा वक्त में गंभीर आर्थिक और राजनीतिक संकट के दौर से गुजर रहा है. देश में महंगाई आसमान छू रही है. इस बीच देश में अपराध (Crime) के मामलों में भी इजाफा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कराची में हत्या और लूट की घटनाओं में तेजी से बढ़ोत्तरी देखी गई है. कराची में एक ही दिन में तीन हत्याओं (Murders) और नकद छीनने की 36 घटनाओं सहित 140 अपराध की घटनाएं सामने आई.

कराची में आपराधिक रिकॉर्ड को लेकर विस्तार से जानकारी देते हुए एडिशनल आईजी (AIG) के प्रवक्ता ने कहा कि एक ही दिन में कराची में 140 सड़क अपराध की वारदातें हुईं. इन घटनाओं में चोरी, लूटपाट और मर्डर शामिल है.

पाकिस्तान में अपराध की घटनाओं में इजाफा

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, क्राइम का ये डेटा एडिशनल आईजी जावेद आलम ओधो की ओर से सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह को प्रस्तुत किया गया था. रिपोर्ट में आगे खुलासा हुआ कि 2 फोर-व्हीलर और 8 मोटरसाइकिलें छीन ली गईं, जबकि 85 मोटरसाइकिल और 9 गाड़ियां चोरी हो गई. रिपोर्ट के अनुसार अपराधियों और पुलिस अधिकारियों के बीच छह बार गोलीबारी हुई.

कितने अपराधियों की गिरफ्तारी?

एआरवाई न्यूज के मुताबिक 10 अपराधियों को घायल हालत में गिरफ्तार किया गया, जबकि छह संदिग्ध अपराधियों को रंगे हाथों पकड़ा गया. पिछले 24 घंटे में 24 गली के अपराधी, 21 कार चोर, तीन हत्यारों समेत 129 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया और 15 संदिग्धों के पास से हथियार बरामद किये गये. इसके अलावा गिरफ्तार अपराधियों में 23 ड्रग पेडलर थे और 155 अन्य क्राइम में शामिल लोग थे. एआरवाई न्यूज के मुताबिक, पुलिस ने 25 अवैध हथियार, सात किलोग्राम चरस, चोरी के 13 मोबाइल और 25 वाहन जब्त किए हैं.

अपराध की घटनाओं में कितने लोगों की गई जान?

इससे पहले, जनवरी के पहले सप्ताह में कराची के पुलिस प्रमुख जावेद आलम ओधो ने स्वीकार किया था कि पिछले वर्ष की तुलना में साल 2022 में सड़क पर अपराधों की संख्या में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा था कि सड़क पर होने वाले अपराधों में इजाफे के कारण हम मानव जीवन का अधिक नुकसान देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष के दौरान सड़क अपराध से संबंधित घटनाओं में 109 लोगों की मौत हुई, जबकि 2021 में लुटेरों ने 75 लोगों की जान ली. 

पाकिस्तान में आर्थिक बदहाली

कराची के पुलिस प्रमुख ओधो ने कहा कि 2022 में 889 पुलिस मुठभेड़ों में 129 संदिग्ध मारे गए, जबकि कुल 38,286 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि पाकिस्तान मौजूदा वक्त में गंभीर आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहा है. देश में खाद्य संकट बड़ा रूप लेते जा रहा है. डॉलर के मुकाबले रुपये के दाम में भारी गिरावट आई है. लोग बिजली की कमी और महंगाई (Inflation) का सामना कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:

Protest Against Terrorism In Pakistan: पाकिस्तान में बढ़ते आतंक के खिलाफ लोग उतरे सड़कों पर, PPP-ANP की रैली, PTI ने भी निकाला ‘अमन मार्च’

#Pakistan #Crime #Karachi #Street #Crimes #Loot #Murders #Single #Day #Shehbaz #Sharif #Govt

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button