मनोरंजन

Rajkumar Santoshi new film Gandhi Godse Ek Yudh controversy is happening on these scenes and dialogues | ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ पर शुरू हुआ बवाल, इन सीन्स और डायलॉग पर हो रहा है विरोध

[ad_1]

Gandhi Godse Ek Yudh- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Gandhi Godse Ek Yudh

Gandhi Godse – Ek Yudh controversy: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह समय कुछ ऐसा है कि हर फिल्म पर बवाल हो रहा है। जहां बीते दिनों शाहरुख खान की ‘पठान’ को लेकर विरोध की खबरें सामने आईं, वहीं अब राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ का खूब विरोध हो रहा है। इतना ही नहीं हद तो यह हो गई कि अब राजकुमार संतोषी को जान से मारने की धमकी मिली है। जिसके बाद उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। 

तो आइए बताते हैं कि फिल्म के किन सीन और डायलॉग को लेकर लोग इसका विरोध कर रहे हैं। 

  1. फिल्म में गोडसे को हीरो की तरह पेश किया गया है, तमाम जगह पर गोडसे को न्याय प्रिय दिखाया गया है हिंदुत्व का रखवाला इस तरह के सीन्स है ।
  2. मुस्लिम तुम्हारे भाई होंगे , हमारे दुश्मन है  इस डायलॉग को लेकर भी विरोध किया जा रहा है।
  3. गांधी जी को कई सीन्स के दौरान ये गांधी, इस गांधी , उस गांधी जैसे नामों से संबोधित किया गया है।
  4. गोडसे के कोर्ट के दौरान दिए गए बयान को भी हटाने की मांग है, “जिसमे गांधी ने पाकिस्तान के समाने घुटने टेकने के लिए मजबूर किया”  यह संवाद है।
  5. दंगों के सीन के दौरान मुसलमान सारे फसाद की जड़ है डायलॉग है, जिसका विरोध AMIM भी कर रही है।
  6. गोडसे ने गोली चलाई गांधी जी बच गए जिसकी घोषणा खुद नेहरू करते है, यह काल्पनिक है इसको लेकर विवाद है।
  7. गांधी के लिए कई सीन्स में पाखंडी, झूठा हिंदू विरोधी यह संबोधन इस्तेमाल किया गया है।
  8. कांग्रेस के मंच को पार्टी नहीं बनाने का निर्णय गांधी ने लिया, लेकिन उसे राजनीतिक लाभ के लिए नेहरू ने इस्तेमाल किया यह सीन्स है।

Oscars 2023 Nominations: राजामौली की RRR समेत ये 4 इंडियन फिल्में हैं दौड़ में शामिल, यहां जानिए सबके बारे में

ये है विरोध करने वालों की मांग

राजकुमार संतोषी ने सुरक्षा के लिए लिखे गए पत्र में विरोध की वजह को भी बताया है, उन्होंने बताया कि इस हंगामे के बाद उन्हें धमकियां दी गई। साथ ही कहा गया कि वह अपनी फिल्म की रिलीज और इसका प्रमोशन बंद कर दें, नहीं तो अंजाम बुरा होगा। निर्देशक का कहना है कि उन्हें डर लग रहा है। 

फिल्म में चिन्मय मंडलेकर नाथूराम गोडसे बने हैं, दीपक अंतानी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के रोल में हैं। फिल्म के निर्देशक राजकुमार संतोषी हैं। ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ 26 जनवरी को रिलीज होने वाली है। 

Bholaa Second Teaser: हाथ में त्रिशूल और माथे पर भभूत लगाए दिखे अजय देवगन, रौद्र रुप में देंगे 100 शैतानों को मात

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन


#Rajkumar #Santoshi #film #Gandhi #Godse #Yudh #controversy #happening #scenes #dialogues #गध #गडस #एक #यदध #पर #शर #हआ #बवल #इन #सनस #और #डयलग #पर #ह #रह #ह #वरध

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button