भारत

Rajesh Singh Dayal Foundation Crowd Gathered First Day In Mega Health Camp


उत्तर प्रदेश के जनपद बलिया के बेल्थरारोड स्थित जीएमएएम इंटर कालेज परिसर में बलिया बलिदान दिवस पर दो दिवसीय निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. पहले दिन शनिवार (19 अगस्त) को राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन के डायरेक्टर और समाजसेवी राजेश सिंह दयाल के देखरेख में भारी संख्या में मरीजों ने अपना जांच कराकर दवा लिया. निःशुल्क जांच और दवा मिलने पर मरीजों के चेहरे पर सुकून दिखा.

निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में पहले दिन करीब 1500 मरीजों का लखनऊ के सुप्रसिद्ध चंदन अस्पताल के डॉक्टरों ने निशुल्क इलाज किया और निःशुल्क दवा प्रदान की. शिविर में लखनऊ के चन्दन अस्पताल के कार्डियोलॉजिस्ट, आर्थोपेडिक, बाल रोग विशेषज्ञ, नेत्ररोग विशेषज्ञ, स्त्रीरोग विशेषज्ञ मौजूद रहे और अलग अलग कमरों में मरीजों को देखा. आमजन ने इलाज के बाद कहा कि हेल्थ कैंप में इस तरह की सुविधा आमतौर पर कभी नहीं देखा गया. 

राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन के डायरेक्टर राजेश सिंह दयाल स्वयं मरीजों को इलाज में सहयोग करते दिखे. राजेश सिंह दयाल ने कहा कि हमारा सदैव प्रयास रहेगा कि सलेमपुर लोकसभा की जनता की सेवा करता रहूं क्योंकि स्वास्थ्य सेवा से ही देश का युवा हेल्दी होगा. स्वास्थ्य शिविर में समाजसेवी रविशंकर सिंह पिक्कू, राघवेन्द्र सिंह, राहुल सिंह, मोहित, अंकित समेत अनेक लोगों का सराहनीय योगदान रहा.

बलिदान दिवस पर सम्मानित किए गए 11 बलिदानियों के स्वजन
बलिया बलिदान दिवस पर आयोजित मेगा हेल्थ कैंप में समाजसेवी राजेश सिंह दयाल ने आजादी की लड़ाई और सरहद पर बलिदान हुए 11 बलिदानियों के स्वजनों को सम्मानित किया. राजेश सिंह दयाल ने बरडीहा के अंशुमान सिंह, चरौवां के शहीद मकतुलिया मालिन, शिवशंकर सिंह, खर बियार, टंगुनिया के रामप्रवेश यादव, पतनारी के संजीव कुमार, तुर्तीपार के गणेश पांडेय के स्वजनों को बारी बारी से उनके स्वजनों केा अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. इस दौरान अधिकांश बलिदानियों के स्वजन की आंखें छलछला गई. जिससे पूरा माहौल भावुक हो गया. बावजूद स्वजनों ने गर्व से अपने बलिदानी सपूत को यादकर नमन किया.

#Rajesh #Singh #Dayal #Foundation #Crowd #Gathered #Day #Mega #Health #Camp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button