भारत

Rajasthan CM Ashok Gehlot Appeared In Court Via Video Conferencing In Gajendra Singh Shekhawat Defamation Case ANN


Gajendra Singh Shekhawat Defamation Case: राजस्थान बीजेपी के बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत के मामले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें सीएम अशोक गहलोत भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए. गजेंद्र शेखावत ने गहलोत के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था. जिसे लेकर कोर्ट में सुनवाई हुई. 

कोर्ट ने दिया ये निर्देश
अब इस मामले की अगली सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट में 28 अगस्त सुबह 11 बजे होगी. मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने गजेंद्र शेखावत के वकील को मामले से जुड़े सभी दस्तावेजों को अशोक गहलोत के वकीलों को देने का निर्देश दिया. सीएम अशोक गहलोत के वकील ने कोर्ट को बताया कि सेशन कोर्ट ने अंतरिम आदेश को 16 सितंबर तक बढ़ाया है. 

दोनों तरफ से रखी गईं दलीलें
कोर्ट में पेश हुए अशोक गहलोत के वकील ने कहा कि शिकायतकर्ता को भी कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश होना चहिए. इस पर गजेंद्र सिंह शेखावत के वकील ने कहा कि मामले की सुनवाई पर सेशन कोर्ट ने कोई स्टे नहीं लगाया गया है. इस मामले को लेकर दोनों तरफ से दलीलें रखी गईं. 

गहलोत के वकील ने की सुनवाई टालने की मांग
अशोक गहलोत के वकील ने कहा कि इस मामले में कोई अर्जेंसी नहीं है, हमने सेशन कोर्ट में कोर्ट की कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की है, सेशन कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है, 16 सितंबर को सेशन कोर्ट में सुनवाई होनी है ऐसे में 16 सितंबर तक मामले की सुनवाई टाल देनी चहिए. हालांकि कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी. 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर बार-बार संजीवनी घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था. संजीवनी घोटाले में लाखों निवेशकों से करोड़ों रुपये की ठगी हुई है. इसके बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने इसे सिरे से नकार दिया था और गहलोत के खिलाफ दिल्ली की अदालत में मानहानि का केस दर्ज कराया था. इस मामले को लेकर सीएम गहलोत का कहना है कि उन्होंने जो कुछ भी कहा वो कथित घोटाले पर राजस्थान पुलिस की एसओजी की रिपोर्ट पर आधारित है. 

ये भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट की गुजरात हाईकोर्ट पर तीखी टिप्पणी, कहा- उच्च अदालत के खिलाफ कैसे सुना सकते हैं फैसला?

#Rajasthan #Ashok #Gehlot #Appeared #Court #Video #Conferencing #Gajendra #Singh #Shekhawat #Defamation #Case #ANN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button