मनोरंजन

Raj kapoor extra marital affair with nargis and vyjayanthimala cheating wife krishna his son rishi revealed chilling fact

[ad_1]

मुंबई. ‘वे उन दिनों बेहद प्यार में थे, दुर्भाग्य से वो महिला मेरी मां नहीं थी. उनकी गर्लफ्रेंड उस समय में आग, बरसात और आवारा जैसी फिल्मों के साथ इंडस्ट्री की लीडिंग लेडी थीं.’ ये लाइनें दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में अपने पिता राज कपूर के लिए लिखीं हैं. राज कपूर के शादी के बाद भी हीरोइन्स के साथ अफेयर रहे.

उस दौर की सबसे खूबसूरत और मशहूर अदाकारा नरगिस के साथ राज कपूर का प्यार काफी पॉपुलर रहा. शादीशुदा होने के बावजूद राज कपूर की जिंदगी में रोमांस का दोहरा चक्र चलता रहा. अपने एक्सट्रामेरिटल अफेयर्स को लेकर राज कपूर और उनकी पत्नी कृष्णा कपूर में कई बार विवाद हुआ. हालांकि दोनों ने कभी भी साथ नहीं छोड़ा. राज कपूर का नरगिस के अलावा वैजन्ती माला के साथ भी नाम जोड़ा गया. ऋषि कपूर ने अपनी किताब में वैजंती माला के साथ अफेयर के भी सारे किस्से लिखे हैं.

राज कपूर से शादी करने वाली थी नरगिस!
साल 1949 में आई फिल्म अंदाज के सेट पर राज कपूर और नरगिस की मुलाकात हुई थी. दोनों के बीच इसी फिल्म से प्यार हुआ. दोनों का रिश्ता भी शुरू हो गया. नरगिस इस फिल्म के पहले ही 8 हिट मूवी देकर स्टार बन चुकी थीं. खबरें यहां तक आईं कि नरगिस यह जानते हुए कि राज शादी शुदा हैं फिर भी शादी के लिए तैयार हो गईं थीं. इसके लिए नरगिस ने वकीलों से भी बात की थी.

ऋषि कपूर अपनी बायोग्राफी में लिखते हैं, ‘नरगिस के साथ मेरे पिता का जब अफेयर हुआ तब मेरी उम्र काफी कम थी. मुझे इस बारे में ज्यादा याद नहीं है. मुझे याद है कि घर में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं रही. लेकिन मेरे पिता के शादी के बाद भी हीरोइन्स से संबंध रहे हैं.’ हालांकि राज कपूर और नरगिस का रिश्ता नहीं चल पाया. साल 1956 में आई फिल्म चोरी चोरी में राज और नरगिस ने आखिरी बार काम किया. इसके बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए.

वैजंतीमाला के साथ भी रहा रिश्ता
नरगिस के अलावा राज कपूर के रिश्ते की खबरें वैजन्ती माला और जीनत अमान के साथ भी आती रहीं. वैजन्ती माला के साथ राज कपूर का सीरियस रिलेशनशिप रहा. मीडिया में यह भी सुर्खियां तैरती रहीं कि राज कपूर ने वैजंती माला के साथ गुपचुप शादी रचा ली है. हालांकि जब वैजंती माला से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इसे केवल पब्लिसिटी स्टंट बताया था. वैजंती माला ने कहा था कि ये फिल्म को प्रमोट करने के लिए पब्लिसिटी स्टंट किया गया था.

ऋषि कपूर ने भी अपनी बायोग्राफी में इसके बारे में लिखा है. ऋषि लिखते हैं, ‘मुझे याद है कि जब मेरे पिता के वैजंती माला के साथ संबंध थे तो हमें मरीन ड्राइव पर अपनी मां के साथ होटल में जाना पड़ा था. इसके बाद हम 2 महीने तक चित्रकूट में एक अपार्टमेंट में रहे थे. मेरे पिता ने ही मेरी मां और हम बच्चों के लिए अपार्टमेंट खरीदा था. वो मेरी मां को खुश करने के लिए जो कर सकते थे वो किया. लेकिन मेरी मां वापस आने को तैयार नहीं जब तक वैजंती माला के साथ रिश्ता खत्म नहीं हो जाता.’

कृष्णा के साथ शादी
मुंबई के फिल्म एक्टर पृथ्वीराज कपूर के घर 14 दिसंबर 1924 को जन्मे राज कपूर ने अपनी स्कूली पढ़ाई अपने पिता के साथ सफर करते हुए की थी. अपनी पढ़ाई छोड़ राज कपूर ने भी अपने पिता के साथ 1944 में कंपनी में काम करना शुरू कर दिया था. साल 1947 में आई फिल्म नील कमल में राज कपूर ने मधुबाला के साथ पहली बड़ी फिल्म की. 23 साल में ही राज कपूर की पहली फिल्म हिट रही और स्टार बन गए. इसके बाद लगातार फिल्में बनाते रहे. राज कपूर के पिता ने ही उनकी शादी 22 साल की उम्र 1946 में कृष्णा कपूर से करा दी थी. फिल्मों में स्टार बनने से पहले ही राज कपूर शादीशुदा थे.

Tags: Bollywood news, Raj kapoor, Rishi kapoor

#Raj #kapoor #extra #marital #affair #nargis #vyjayanthimala #cheating #wife #krishna #son #rishi #revealed #chilling #fact

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button