भारत

Rahul Gandhi Said Eviction Drive In Jammu Kashmir An Attempt To Divert Attention From Real Issues | जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले

[ad_1]

Rahul Gandhi in Kashmir: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपनी छुट्टियां बिताने के लिए कश्मीर पहुंचे हुए हैं. यहां वह अपनी छुट्टियों का आनंद तो ले ही रहे हैं साथ में पार्टी को मजबूत करने का भी काम कर रहे हैं. कश्मीर में राहुल गांधी ने रविवार (19 फरवरी) को पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की. इस बैठक में तमाम बातों पर चर्चा हुई. बैठक में राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के नेताओं को लोगों की भलाई के लिए काम करने का आदेश दिया. 

इस बैठक में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कश्मीर के पार्टी नेताओं के साथ बैठक में प्रदेश की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने सरकार के अतिक्रमण हटाओ अभियान पर भी सवाल उठाए. उन्होंने इसे लोगों को परेशान करने वाला कदम बताया. उन्होंने कहा कि इसके जरिए मोदी सरकार असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है. राहुल गांधी ने कहा, “लोकतांत्रिक प्रणाली के अभाव के कारण राज्य में लोगों को कई तरह की कठनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.”

मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, “सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों की भावना के खिलाफ जाकर प्रदेश को दो केंद्र शासित राज्यों में विभाजित कर दिया. अब लोगों के अधिकारों को छीनने का प्रयास किया जा रहा है. वे अपनी गलत नीतियों के कारण सभी मुद्दों पर विफल हुए हैं.” राहुल ने आगे कहा, “कांग्रेस लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए लड़ना जारी रखेगी और उन्हें न्याय दिलाना सुनिश्चित करेगी.”

‘असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश’

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण हटाओ अभियान को वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए बीजेपी की सोची समझी चाल करार दिया. उन्होंने कहा, “बढ़ती बेरोजगारी, अभूतपूर्व मूल्य वृद्धि और लोगों से संबंधित अन्य विकासात्मक मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी इस तरह के काम कर रही है.” राहुल गांधी ने इस दौरान यह विश्वास जताया किया कि कांग्रेस पार्टी की जनहितैषी नीतियों को देखते हुए लोग विशेषकर युवा पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

‘न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे’

उन्होंने पार्टी नेताओं को आदेश दिया कि कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए दरवाजे खुले रखने चाहिए और उन्हें लोगों की भलाई के लिए काम करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए. पार्टी नेताओं से राहुल गांधी ने कहा, “वह जम्मू-कश्मीर का दौरा करना जारी रखेंगे क्योंकि उन्हें उनका दर्द और पीड़ा महसूस होती है. जो बीजेपी की ओर से अपनाई गई गलत नीतियों के कारण भारी कठिनाइयों से गुजरे हैं, वह जम्मू-कश्मीर के लोगों को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.”

ये भी पढ़ें-Bhimashankar Jyotirlinga: भीमाशंकर मंदिर पर CM हिमंता सरमा का शिवसेना पर कटाक्ष! कहा, ‘इसलिए उनका पार्टी सिंबल गायब हुआ’

#Rahul #Gandhi #Eviction #Drive #Jammu #Kashmir #Attempt #Divert #Attention #Real #Issues #जममकशमर #म #मद #सरकर #पर #बरस #रहल #गध #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button