भारत

Rahul gandhi claimed PM Modi was not born in OBC BJP hitback says habitual lier | पीएम की जाति पर संग्राम: बीजेपी बोली- CM बनने से पहले OBC में हुए शामिल, राहुल गांधी ने कहा

[ad_1]

Rahul Gandhi On PM Modi Caste: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते उन्हें कागजी ओबीसी बताया. इसको लेकर राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. बीजेपी नेता जी किशन रेड्डी ने एक दस्तावेज जारी किया है, जिसमें पीएम मोदी की जाति अधिसूचित है.

दरअसल, राहुल गांधी दावा किया था कि पीएम मोदी गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे न कि OBC कास्ट में. इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी का टैग दिया था. उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी जनरल कास्ट में पैदा हुए थे और वह अपने पूरे जीवन में जाति जनगणना नहीं होने देंगे, क्योंकि वह ओबीसी में पैदा नहीं हुए.

राहुल गांधी के वार पर बीजेपी का पलटवार

राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने पलटवार किया और कांग्रेस पर ओबीसी समुदाय का अपमान करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी को झूठ बोलने की आदत हो गई. उन्होंने एक बार झूठ बोलते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का जन्म ओबीसी जाति में नहीं हुआ था.”

रेड्डी ने कहा, “पीएम मोदी की जाति (तेली) को 27 अक्टूबर 1999 को ओबीसी के रूप में अधिसूचित किया गया था, जबकि पीएम मोदी उसके 2 साल बाद गुजरात के मुख्यमंत्री बने.” इसके साथ ही उन्होंने इससे जुड़े एक गैजेट की कॉपी शेयर की.

इस पर राहुल गांधी ने कहा, “मोदी जी जन्म से नहीं, बल्कि कागजी OBC हैं. वह अपने जन्म के 5 दशक बाद तक OBC नहीं थे. मेरे इस सच पर मुहर लगाने के लिए बीजेपी सरकार का धन्यवाद.” 

अमित मालवीय ने भी दिया जवाब
इससे पहले बीजेपी नेता अमित मालवीय ने भी एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की जाति को उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से पूरे 2 साल पहले 27 अक्टूबर, 1999 को ओबीसी के रूप में अधिसूचित किया गया था.

उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को अपना गोत्र तक नहीं पता, वो आज एक गरीब परिवार और तेली समाज में जन्मे प्रधानमंत्री को OBC सर्टिफिकेट दे रहा है!. यह सामाजिक तौर पर पिछड़े सभी लोगों का अपमान नहीं तो और क्या है?

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बीजेपी अलायंस या जीतेगा महाविकास अघाड़ी? सर्वे के आंकड़ों ने चौंकाया


#Rahul #gandhi #claimed #Modi #born #OBC #BJP #hitback #habitual #lier #पएम #क #जत #पर #सगरम #बजप #बल #बनन #स #पहल #OBC #म #हए #शमल #रहल #गध #न #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button