भारत

PV Narasimha rao Bharat Ratna Daughter and BRS Leader Vani Devi Praised PM Modi

[ad_1]

PV Narasimha Rao: पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा को लेकर उनकी  बेटी और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से विधानपरिषद सदस्य वाणी देवी ने शुक्रवार (9 फरवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की. उन्होंने कहा कि हालांकि इसमें कुछ देर हुई, लेकिन ठीक है क्योंकि यह सर्वोच्च नागरिक सम्मान है. 

वाणी ने कहा कि नरसिम्हा राव पूरे राष्ट्र के हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई खुश है. वह केवल तेलुगू माटी के नहीं, बल्कि पूरे राष्ट्र के सपूत हैं. ’’उन्होंने कहा कि नरसिम्हा राव उस वक्त प्रधानमंत्री बने थे जब देश मुश्किल समय का सामना कर रहा था.

वाणी ने कहा कि उन्होंने (राव ने) सुधारों को लागू किया जिसकी पूरे विश्व ने सराहना की. उन्होंने कहा कि राव ने प्रधानमंत्री रहने के दौरान सुधारों की पहल की और अर्थव्यवस्था से लेकर विदेश मामलों जैसे क्षेत्रों में समस्याओं का स्थायी समाधान तलाशा.

वाणी देवी ने क्या कहा?
वाणी देवी ने कहा, ‘‘दलगत भावना से ऊपर उठकर राव के योगदान को मान्यता देना और भारत रत्न प्रदान करना हमारे प्रधानमंत्री (मोदी) के अच्छे मूल्यों, संस्कार को दर्शाता है.’’ उन्होंने हालांकि कहा कि यह सम्मान और पहले दिया जा सकता था. 

वाणी ने कहा, ‘‘भारत रत्न सर्वोच्च नागरिक सम्मान है. हालांकि, इसमें कुछ देर हुई, लेकिन ठीक है. तेलंगाना के लोग नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिये जाने से बहुत खुश हैं। परिवार के सदस्य अभिभूत हैं.’’ उन्होंने इस बात की भी सराहना की कि पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) नीत तेलंगाना की पूर्ववर्ती सरकार ने नरसिम्हा राव की जन्म शताब्दी को व्यापक स्तर पर मनाया था.

दक्षिणी राज्य से पीएम बनने वाले पहले नेता- वाणी देवी
वाणी ने कहा कि नरसिम्हा राव किसी दक्षिणी राज्य से प्रधानमंत्री बनने वाले पहले नेता थे. उन्होंने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र और ओडिशा से फोन आ रहे हैं क्योंकि वह उन राज्यों से सांसद चुने गए थे. उन्होंने कहा कि उन्हें दिल्ली से भी फोन आ रहे हैं.  नरसिम्हा राव महाराष्ट्र के रामटेक और ओडिशा के बरहमपुर के अलावा अविभाजित आंध्र प्रदेश के नंदयाल एवं हनुमाकोंडा से लोकसभा के लिए चुने गए थे.

ये भी पढ़ें- ‘खुद को हिंदुत्ववादी कहने वाली मोदी सरकार फिर बालासाहेब ठाकरे को भूल गई’, संजय राउत ने की भारत रत्न देने की मांग

#Narasimha #rao #Bharat #Ratna #Daughter #BRS #Leader #Vani #Devi #Praised #Modi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button