भारत

Joe Biden Is Ultimate Socialist President Nikki Haley Slams Budget Proposals


Nikki Haley On Joe Biden: रिपब्लिकन पार्टी की भारतीय मूल की राष्ट्रपति पद की दावेदार निक्की हैली ने राष्ट्रपति जो बाइडन के वार्षिक बजट संबंधी प्रस्तावों को लेकर गुरुवार (9 मार्च) को उन पर निशाना साधा. हेली ने कहा कि ये बजट प्रस्ताव समाजवादी प्रवृत्ति का है, जो अमेरिका के लिए विनाशकारी है. बाइडेन के 69 खरब का बजट पेश करने के बाद हेली ने कहा कि हमें लोगों को कल्याण की राह से काम की राह पर ले जाना चाहिए, लेकिन जो बाइडेन काम किए जाने की जरूरत के बिना ही लोगों का कल्याण करने पर जोर दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बाइडेन ने अपने वार्षिक बजट में समाज कल्याण के कई उपाय पेश किए हैं और अमीरों पर कर बढ़ाए हैं. ‘फॉक्स न्यूज’ को दिए एक साक्षात्कार में हेली ने कहा कि मुझे लगता है कि बाइडेन बेहद समाजवादी राष्ट्रपति हैं. वह हर किसी व्यक्ति का पैसा खर्च करने में यकीन करते हैं. हर बात के लिए उनका जवाब कर में वृद्धि करना है.

‘हम ब्याज के भुगतान के लिए पैसे उधार ले रहे हैं’
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “हमें यथार्थवादी होने की जरूरत है. हम पर 310 खरब अमेरिकी डॉलर का कर्ज है. हम ब्याज के भुगतान के लिए पैसे उधार ले रहे हैं. यह टिकाऊ समाधान नहीं है. वाशिंगटन डीसी में खर्च की समस्या है, जिसे हमें समाप्त करने की जरूरत है. बाइडन को सबसे पहले यह कहना चाहिए था कि हम कोविड-19 (वैश्विक महामारी) से निपटने के लिए आवंटित 500 अरब अमेरिकी डॉलर की उस धनराशि को वापस लेने जा रहे हैं, जो खर्च नहीं हुई.”

उन्होंने कहा, “दूसरी बात जो उन्हें कहनी चाहिए थी, वह यह कि आईआरएस (आंतरिक राजस्व सेवा) एजेंट निर्दोष अमेरिकियों के पीछे पड़ने के बजाय 100 अरब डॉलर के कोविड घोटाले की तह में जाएं और दोषियों का पता लगाएं.”

ये भी पढ़ें: Congress on Vice President : ‘राज्यसभा के सभापति अंपायर और रेफरी होते हैं, चीयर लीडर नहीं’ उपराष्ट्रपति के बयान पर हमलावर कांग्रेस

#Joe #Biden #Ultimate #Socialist #President #Nikki #Haley #Slams #Budget #Proposals

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button