भारत

Public Display Of Affection PDA In NITC Campus In Kerala Banned Ahead Of Valentines Day


No PDA in NITC Campus, Valentine’s Day: केरल के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-कालीकट (National Institute of Technology-Calicut) (NITC) ने अपने छात्र-छात्राओं को वैलेंटाइन डे से पहले एक अहम एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि कैंपस में सार्वजनिक रूप से प्यार (Public Display of Affection) का प्रदर्शन करने पर रोक है. परिसर में खुले में मेलजोल, प्रेम या स्नेह पर बैन लगाने के पीछे का कारण भी बताया गया है. एडवाइजरी में कहा गया है यह दूसरों को कई तरह से प्रभावित कर सकता है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, संस्थान ने छात्र-छात्राओं को इस संबंध में बड़े-बड़े अक्षरों में ई-मेल के जरिये एडवाइजरी जारी की है. डीन (छात्र कल्याण) की ओर से ई-मेल भेजा गया है. इसमें स्टूडेंट्स को चेतावनी दी गई है कि संस्थान की नीतियों के किसी भी उल्लंघन का नतीजा अनुशासनात्मक कार्रवाई के रूप में सामने आएगा.

NITC की एडवाइजरी में और क्या है?

एडवाइजरी में कहा गया है कि अकादमिक क्षेत्र, रेस्ट रूम, और खराब रोशनी वाली जगहों के साथ-साथ एनआईटीसी परिसर में और उसके आसपास कहीं भी पीडीए (पब्लिक डिस्प्ले ऑफ अफेक्शन) और निजी गतिविधियों में शामिल होना दूसरों को असहज महसूस करा सकता है और शैक्षिक वातावरण से उनका ध्यान भटका सकता है. 

एनआईटीसी ने छह फरवरी को छात्र-छात्राओं को यह एडवाइजरी जारी की थी. इसमें कहा गया है कि ऐसी ऐसी गतिविधियां, चाहे वे सहमति से हों या न हों, संस्थान की जगह में करने के लिए सही नहीं है.

‘यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि…’

ई-मेल में डीन ने कहा है कि वह समझते हैं कि कॉलेज में समय का उपयोग चीजें एक्सप्लोर (अन्वेषण) करने और व्यक्तिगत विकास के लिए किया जा सकता है, हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हमारा परिसर शिक्षा और अकादमिक गतिविधियों के लिए एक जगह है. बता दें कि यह संस्थान कोझिकोड में है. कोझिकोड को पहले कालीकट कहा जाता था.

यह भी पढ़ें- West Bengal: बंगाल में 6 में से 1 गर्भवती महिला है टीनएजर, सरकारी सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

#Public #Display #Affection #PDA #NITC #Campus #Kerala #Banned #Ahead #Valentines #Day

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button