दुनिया

After UAE Bahrain New Swaminarayan Hindu Mandir to be constructed soon Crown prince allotted land Mahant thanks PM Modi


भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 फरवरी को यूएई के अबूधाबी में भव्य मंदिर का उद्घाटन किया. बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर के उद्घाटन के बाद एक और मुस्लिम देश में मंदिर बनने जा रहा है. इस देश का नाम है बहरीन. बहरीन में भी बीएपीएस मंदिर का निर्माण करेगी. इसके लिए जमीन आवंटित हो चुकी है और इस मंदिर के निर्माण के लिए सारी औपचारिकताएं भी पूरी हो चुकी हैं. ऐसे में जल्द ही मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो सकता है.

बहरीन में बनने वाला मंदिर भी अबूधाबी के मंदिर की तरह भव्य होगा. इस मंदिर का निर्माण भी बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था करेगी, जिसने अबूधाबी में मंदिर बनाया है. अबूधाबी में बने मंदिर की लागत 700 करोड़ रुपये है और बहरीन में मंदिर निर्माण में काफी खर्च होने वाला है. बीएपीएस के प्रतिनिधिमंडल ने बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा के साथ बैठक भी की है. 

स्वामी अक्षरातीतदास, डॉ. प्रफुल्ल वैद्य, रमेश पाटीदार और महेश देवजी के प्रतिनिधिमंडल ने क्राउन प्रिंस के साथ मुलाकात के बाद कहा कि स्वामीनारायण हिंदू मंदिर के निर्माण का उद्देश्य सभी धर्मों के लोगों का स्वागत करना, अलग-अलग संस्कृतियों और आध्यात्मिक कार्यों के लिए जगह प्रदान करना है. बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था के महंत गुरु स्वामी महाराज ने बहरीन में मंदिर निर्माण की अनुमति मिलने के बाद वहां के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार जताया. उन्होंने कहा कि यह फैसला दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों और धार्मिक सद्भाव के विश्वास को दर्शाता है. इसके साथ ही उन्होंने मंदिर के जल्दी निर्माण के लिए प्रार्थना भी की. ताकि लाखों लोगों को शांति मिल सके.

इससे पहले भारतीय मूल के निवासियों ने कहा था कि यूएई में मंदिर मोदी जी की वजह से ही बन रहा है. एक इस्लामिक देश में जहां मूर्ति पूजा हराम मानी जाती है, वहां भी मोदी जी की वजह से इतना भव्य मंदिर बन पा रहा है.

#UAE #Bahrain #Swaminarayan #Hindu #Mandir #constructed #Crown #prince #allotted #land #Mahant #Modi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button