भारत

President Droupadi Murmu West Bengal Tour Welcomed By Chief Minister Mamta Banerjee Know Schedule

[ad_1]

President Murmu On West Bengal Tour: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज (27 मार्च) से पश्चिम बंगाल के दो दिन पर दौर पर रहेंगी. मुर्मू पिछले साल ही राष्ट्रपति बनीं थी, जिसके बाद बंगाल का यह उनका पहला दौरा होगा. मुर्मू आज सुबह बंगाल पहुंचेगी, जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी. शाम को राष्ट्रपति का कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में सम्मान किया जाएगा. साथ ही उनके सम्मान में आयोजित होने वाले नागरिक अभिनंदन में भी हिस्सा लेंगी. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल सीवी आनंद बोस शामिल होंगे.

राष्ट्रपति भवन से जारी जानकारी के मुताबिक सम्मान समारोह के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नेताजी सुभाष चंद्र बोस के एल्गिन रोड स्थित आवास नेताजी भवन जा सकती हैं. सोमवार (27 मार्च)  को राष्ट्रपति सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि देने के लिए कोलकाता में नेताजी भवन जाएंगी. साथ ही वह रवींद्रनाथ टैगोर के घर जोरासांको ठाकुरबाड़ी का दौरा भी करेंगी और उन्हें श्रद्धांजलि देंगी. राष्ट्रपति अगले दिन बेलूर मठ जाएंगी. राष्ट्रपति अगले दिन बेलूर मठ जाएंगी इसके अलावा वह अगले दिन बेलूर मठ भी जाएंगी. जानकारी के मुताबिक मुर्मू यूको बैंक के 80 साल पूरे होने पर कोलकाता में एक समारोह में भी शामिल होंगी. राष्ट्रपति के दौरे की वजह से कोलकाता से लेकर वीर भूमि तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

ममता ने मांगी थी माफी 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर ममता सरकार के राज्य मंत्री अखिल गिरी की अपमानजनक कमेंट किया था. जिसकी वजह से ममता को मुसीबत झेलनी पड़ी थी. बाद में ममता ने माफी भी मांगी, लेकिन आदिवासियों में इस बात को लेकर कहीं न कहीं खटास है. हालांकि ममता की सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए कई सुविधाएं मुहैया करवा रही है. आदिवासियों को लेकर यह मुद्दा तृणमूल के खिलाफ बीजेपी के लिए एक बड़ा हथियार साबित हो सकता है, जिसकी वजह से ममता  मुर्मू का स्वागत करके यह साबित करना चाहती हैं कि वह और उनकी सरकार आदिवासी विरोधी नहीं है. 

ये भी पढ़ें

8 राज्यों में पड़ताल, कहां गया अमृतपाल? एक्शन से बौखलाए हमदर्द विदेशों में फैला रहे अफवाह, माहौल बिगाड़ने की कोशिश

#President #Droupadi #Murmu #West #Bengal #Tour #Welcomed #Chief #Minister #Mamta #Banerjee #Schedule

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button